×

Mahoba News: कुर्सी छूने से आक्रोशित हुए शिक्षक, दलित छात्र को पीटकर किया घायल

Mahoba News: प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की कुर्सी छूने पर दलित जाति के एक मासूम छात्र को ऊंची जाति के शिक्षक ने बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 19 Dec 2022 11:09 AM GMT
Mahoba News
X

बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार मिश्र

Mahoba News: भले ही देश की आजादी के 75 साल बीतने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हो लेकिन बुन्देलखण्ड के महोबा जिले में छुआछूत का दंश आज भी बरकरार है। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की कुर्सी छूने पर दलित जाति के एक मासूम छात्र को ऊंची जाति के शिक्षक ने बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया। शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र का इलाज बीते 3 दिनों से जिला अस्पताल में चल रहा है। तो वहीं मामला संज्ञान में आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी जांच कर कार्रवाई के बात कर रहे हैं।

शिक्षक ने मामूली बात पर पीटकर कक्षा 2 के छात्र को किया घायल

दरअसल चरखारी विकास खंड अन्तर्गत के सलुआ गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 2 में अध्ययनरत दलित छात्र को विद्यालय में तैनात ऊंची जाति के शिक्षक ने मामूली बात पर पीटकर घायल कर दिया। घायल छात्र को परिजनों द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

बताया जाता है कि खरेला थानाक्षेत्र के सलुआ गाँव के रहने वाले सुरेश सिंह श्रीवास के गाँव स्थित प्राइमरी विद्यालय में कक्षा 2 में अध्ययनरत 7 वर्षीय पुत्र अमर सिंह श्रीवास को विद्यालय में तैनात शिक्षक हरवंश कुशवाहा ने कुर्सी में हाथ रखने से आक्रोशित होकर बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया है। सुरेश सिंह श्रीवास की 5 पुत्रियों में इकलौते पुत्र अमर सिंह श्रीवास की हालत खराब होने से परिवार में मातम पसरा है तो वहीं बीते दिनों से जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती अमर सिंह का इलाज चल रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार मिश्र ने जांच कर कार्रवाई करने की बात

पीड़ित परिवार की मानें तो आरोपी शिक्षक इलाज कराने का झांसा देकर बरगला रहा है। तो वहीं घायल छात्र की मां इकलौते पुत्र के घायल होने से परेशान है और पुत्र के समुचित इलाज की गुहार लगा रही है। तो वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार मिश्र जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं। बहरहाल आजादी के 75 साल बीतने के बाद भी छुआछूत का दंश सभ्य समाज में गम्भीर सवाल खड़े कर रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story