×

Mahoba News: हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों पर जानलेवा हमला, मौके पर कई थानों की पुलिस मौजूद

Mahoba News: महोबा में बीती रात हिंदू संगठन के तीन पदाधिकारियों के साथ मारपीट और फायरिंग कर जानलेवा हमला किया गया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 17 Jan 2023 11:17 AM GMT
Mahoba News
X

अस्पताल में भर्ती हिन्दू संगठन के पदाधिकरी। 

Mahoba News: महोबा में बीती रात हिंदू संगठन के तीन पदाधिकारियों के साथ मारपीट और फायरिंग कर जानलेवा हमला किया गया। सूचना पर भारी पुलिस बल और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए तो वहीं आक्रोशित हिन्दू संगठन के युवा मुस्लिम मोहल्ले में जाकर हमलावर हुए है जिसमें एक मुस्लिम युवक को बेहरमी से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया गया तो वहीं कई राउंड फायरिंग करने की भी बात सामने आ रही है।

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

इस दौरान एक बजरंग दल का कार्यकर्ता भी घायल हुआ है। दोनों घायल युवकों को पुलिस द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। दो सम्प्रदाय के बीच मामला तूल पकड़ते देख एसपी, एएसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। बजरंग दल के पदाधिकारियों पर हुए हमले के आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

ये है मामला

दरअसल आपको बता दें कि पूरी वारदात महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के पठा तिराहा इलाके की है। बताया जाता है कि शहर के भटीपुरा क्षेत्र के पठा तिराहा में रहने वाले विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रचार प्रसार प्रमुख जितेंद्र की माता के अस्थि विसर्जन में शामिल होकर बजरंग दल कानपुर प्रांत के सह संयोजक अवधेश शर्मा, अपने दो साथी जिला संयोजक विपिन भदोरिया और विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मयंक तिवारी के साथ कार से वापस लौट रहे थे। आरोप है कि तभी आधा दर्जन से अधिक युवाओं ने कार का रास्ता रोक लिया, इससे पहले कोई कुछ समझ पाता सभी लाठी-डंडों से हमलावर हो गए और मारपीट करने लगे यहीं नहीं आरोप है कि दो राउंड दबंगों ने फायरिंग भी की है। जिसमे सभी बाल- बाल बचे है। मारपीट देख लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई तो वहीं, सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध जताया

जानलेवा हमले की सुचना हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने तत्काल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस सहित बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर जमकर विरोध जताया है। देखते ही देखते शहर कोतवाली में भी बड़ी तादाद में हिंदू संगठन के लोग इकट्ठा हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा किया।

यहीं नहीं आरोप है कि हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों पर हुए जानलेवा हमले को लेकर आक्रोशित कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हमलावरों की तलाश करते हुए मुस्लिम बस्ती में जा पहुंचे जहाँ अकील नामक युवक को लाठी-डंडों से मारा पीटा गया और आरोप है कि इस दौरान जमकर फायरिंग भी की गई है। इसी मारपीट के दौरान और गोलीबारी की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए और हमलवारों में से एक युवक मोनू को पकड़कर मारा पीटा गया। इस मारपीट में दोनों ही घायल हुए है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने के चलते एसपी सुधा सिंह और एएसपी आरके गौतम भी मौके पर पहुँच गए। एहतियातन कई थानों की पुलिस भी घटनास्थल पर तैनात कर दी गई है। मारपीट में घायल हुए विश्व हिन्दू परिषद् के जिला मंत्री मयंक तिवारी ने बताया कि उनके ऊपर जानलेवा हमला हुआ है जिस पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा लिख लिया है। पूर्व में भी पुलिस को कई बार बताया जा चुका है कि उन्हें अपनी जान का ख़तरा है और आख़िरकार आज वारदात भी हो गई।

वहीं, दूसरी तरफ घायल युवक अकील की माँ ज़ैनुब बताती है कि उनका पुत्र घर में था तभी बड़ी संख्या में आये लोगों ने फायरिंग की और उसके पुत्र को मारते-पीटते ले गए है। बाद में पुलिस ने बताया कि उनका पुत्र अस्पताल में भर्ती है पुलिस ही उन्हें अस्पताल लेकर आई है उनके पुत्र को गंभीर चोटें आई है।

पुलिस ने 4 लोगों पर किया मुकदमा दर्ज

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह बताती है कि हिंदू संगठन के पदाधिकारियों पर हुए हमले को लेकर तीन नामजद सहित एक अज्ञात पर धारा 307 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा लिखा गया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश को लेकर टीम गठित कर दी गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story