×

Mahoba News: ख़बरों से बोखलाएँ विवादित डॉक्टर ने ब्राह्मण समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पड़ी

Mahoba News: पत्रकारों ने जमकर नारेबाजी की और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर धरना प्रदर्शन करने तक की चेतावनी दी गई है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 16 Feb 2023 3:32 PM GMT
Mahoba Doctor offensive comment
X

Mahoba Doctor offensive comment

Mahoba News: महोबा जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात एक डॉक्टर द्वारा सरकार के मंत्रियों सहित ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी करते हुए पत्रकारों पर भी आपत्तिजनक पोस्ट सोसल मीडिया में वायरल की गई है। पत्रकारों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी किए जाने से आहत संयुक्त मीडिया क्लब द्वारा प्रदर्शन करते हुए सीएमओ और जिला अधिकारी को इस बाबत ज्ञापन सौंपा गया और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

पत्रकारों ने प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

इस मौके पर पत्रकारों ने जमकर नारेबाजी की और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर धरना प्रदर्शन करने तक की चेतावनी दी गई है। पत्रकारों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ ने जांच कराकर तत्काल कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है ।


जाने क्या है पूरा मामला

दरअसल आपको बता दें कि जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात डॉ. आर.पी. सिंह द्वारा मरीजों को आए दिन बाहर की दवाएं लिखी जा रही थी। टेली मेडिसिन के पद पर होने के बावजूद भी ओपीडी में मरीजों के इलाज के नाम पर जमकर गरीब मरीजों का शोषण किया जा रहा था। इसे संज्ञान में लेते हुए बीते रोज सीएमओ के आदेश पर यह सीएमएस ने भी उक्त डॉक्टर आर.पी. सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए वार्निंग लेटर जारी करते हुए सिर्फ टेली मेडिसिन का काम करने की हिदायत दी गई थी।

इस खबर की कवरेज से भड़के डॉक्टर आरपी सिंह ने पत्रकारों पर ही भड़ास निकाल दी। जिला अस्पताल में सड़क हादसे की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों का वीडियो बनाकर उन्हें विशेष समुदाय का फर्जी पत्रकार लिखकर अपमानित किया गया है।आपत्तिजनक पोस्ट के सोसल मीडिया में वायरल होने पर पत्रकार संगठनों में खासा आक्रोश है।

डॉक्टर द्वारा सरकार के मंत्रियों सहित ब्राह्मण समाज पर भी आपत्तिजनक टिप्पड़ी की गई है। पत्रकारों के खिलाफ आपत्तिजनक मान को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट होते ही पत्रकार संगठन आहत हुए है। संयुक्त मीडिया क्लब के बैनर तले इकट्ठा हुए पत्रकारों ने सीएमओ कार्यालय में पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया। पत्रकारों ने नारेबाजी करते हुए आरोपी डॉक्टर आरपी सिंह पर विभागीय कार्रवाई के साथ बर्खास्त किए जाने की मांग की गई। आपको बता दें कि ये वही डॉक्टर आरपी सिंह है जिसके ऊपर पूर्व में भी कई आरोप लग चुके हैं। मरीजों से आए दिन अभद्रता करना पैसों की मांग करना और बाहर की दवा लिखे जाने जैसे मामले पूर्व में भी सामने आ चुके हैं। जिनकी शिकायतें भी अधिकारीयों से गई और हर बार अधिकारी द्वारा चेतावनी देकर दी गई सख्त लहजे में फटकार लगाई गई।

पत्रकारों पर भी अशोभनीय टिप्पणी

बीते रोज भी सीएमएस द्वारा फटकार लगाए जाने से बौखलाए डॉक्टर आरपी सिंह ने पत्रकारों पर ही अशोभनीय टिप्पणी कर दी। संयुक्त मीडिया क्लब ने सीएमओ को पूरे मामले से संबंधित ज्ञापन देते हुए आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने की दशा में धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है।

जाने संयुक्त मीडिया क्लब के पदाधिकारियों ने क्या कहा

संगठन के जिला अध्यक्ष भगवानदीन यादव ने कहा कि पत्रकार ईमानदारी से समाज के हित में काम कर रहे हैं। डॉक्टर आरपी सिंह द्वारा की की गई आपत्तिजनक पोस्ट ओछी मानसिकता को दर्शाता है। यदि कार्रवाई नहीं की गई तो पत्रकार सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। तो वहीँ प्रेस क्लब एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अमित श्रोतीय ने कहा कि पत्रकारों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर सभी संगठन एक बैनर के तले आकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जायेगें।

इस पूरे मामले को लेकर संयुक्त मीडिया क्लब के बुंदेलखंड प्रभारी इरफान पठान ने कहा कि पत्रकार समाज हित में काम कर रहा है ऐसे में उस पर निराधार आरोप लगाकर अशोभनीय टिप्पणी करना सही नहीं है। डॉक्टर द्वारा पत्रकारों पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पत्रकारों में खासा रोष है हम कार्रवाई की मांग करते हैं। यहीं नहीं डॉक्टर द्वारा ब्राह्मण समाज सहित सरकार के मंत्रियों पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ब्राह्मण स्वयं सेवक संघ के जिला अध्यक्ष ब्रजेन्द्र द्विवेदी ने भी नाराजगी जाहिर की और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन से की है। उन्होंने कहा की कार्रवाई न होने की दशा पर अधिकारियों को इस बाबत समाज के आंदोलन करेंगे।

सीएमओ ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

इस पूरे मामले को लेकर सीएमओ डॉक्टर डी० के० गर्ग ने कहा कि डॉक्टर आरपी सिंह की कई बार शिकायतें आ चुकी हैं पूर्व में भी कई शिकायतें हैं और अब उन्होंने पत्रकारों पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी की है जो गलत है। इसके अलावा अन्य समाज के लोगों पर भी अशोभनीय टिप्पड़ी की गई। इस मामले में जाँच कराकर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर पत्रकार अजय अनुरागी, वहीद अहमद, शांतनु सोनी, रविंद्र मिश्रा, इमरान खान, दीपक बाजपई, भरत त्रिपाठी, सतीश चौरसिया, अफसार खान, रमेश कुशवाहा, जयप्रकाश दिवेदी, शारिक नवाज़ सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story