×

Mahoba News: जिले के जनक पूर्व विधायक नाना को पहनाई गई पगड़ी, मिला पुष्कल सिंह वीरभूमि सम्मान

Mahoba News: बुंदेली समाज द्वारा महोबा जिले की 28वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित कर बेहतर कार्य करने वाली विभूतियों को पुष्कल सिंह स्मृति वीरभूमि सम्मान दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 11 Feb 2023 1:39 PM GMT
Mahoba former MLA Nana
X

Mahoba former MLA Nana

Mahoba News: महोबा के 28वें जिला स्थापना दिवस पर आज आल्हा चौक स्थित अंबेडकर पार्क में बुंदेली समाज की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में महोबा की 19 विभूतियों को स्व. पुष्कल सिंह वीरभूमि सम्मान से नवाजा गया एवं सदर विधायक राकेश गोस्वामी व एमएलसी जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने जिले के जनक पूर्व विधायक नाना अरिमर्दन सिंह को उनके अविस्मरणीय योगदान के लिए पगड़ी पहनकर सम्मानित किया। साथ ही महोबा जिले को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करने का जनता से वादा किया।

बुंदेली समाज द्वारा महोबा जिले की 28वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित कर बेहतर कार्य करने वाली विभूतियों को पुष्कल सिंह स्मृति वीरभूमि सम्मान दिया। इसके साथ ही महोबा को जिला बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व विधायक अरिमर्दन सिंह नाना को सम्मानित कर उनका आभार जताया।

19 लोगों को पुष्कल सिंह स्मृति वीरभूमि सम्मान

मुख्यालय के आल्हा चौक स्थित अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा योगदान करने वाले 19 लोगों को पुष्कल सिंह स्मृति वीरभूमि सम्मान दिया गया , साथ ही महोबा को जिला बनाने की लड़ाई में दलगत राजनीति से ऊपर उठ अग्रणी भूमिका निभाने वाले सभी लोगों को याद किया । इस कार्यक्रम में बुंदेली समाज के अलावा जिले के समाजसेवी व जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

आल्हा गायकों को प्रथम पुरस्कार

बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया कि कर्नाटक में हुए राष्ट्रीय युवा महोत्सव में आल्हा गायन गाकर प्रथम पुरस्कार हासिल करने वाले आल्हा गायकों सहित उनके गुरु अबोध सोनी, प्रतीक्षा यादव, समाज सेवी विनोद पुरवार, सुरेश सोनी, सिद्ध गोपाल सेन, राम आसरे गुप्ता, मुन्ना अहिरवार, कमलू, मनमोहन सिंह बाबला व प्रेम चंद्र अनुरागी को पुष्कल सिंह वीरभूमि सम्मान से नवाजा गया। इससे पूर्व सभी गणमान्य नागरिकों ने पुष्कल सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

अरिमर्दन सिंह नाना ने ठुकरा दिया था मंत्री पद

आपको बता दें महोबा जनपद पहले हमीरपुर का हिस्सा था. और इसे जिला बनाने की लंबे समय से चली आ रही माँग को लेकर तत्कालीन विधायक अरिमर्दन सिंह नाना ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से माँग की थी। कहते हैं कि मंत्री पद ठुकरा दिया था और जिला न बनने पर विधानसभा से इस्तीफे तक की पेशकश कर दी थी । इसके बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 11 फरवरी 1995 को महोबा वासियों को जिले का तोहफा दिया था, और एक लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार महोबा को जिला बनाने की मुहिम रंग लाई थी । इस मौके पर सदर विधायक राकेश गोस्वामी और एमएलसी जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने कहा कि जिला बनने के बाद से महोबा लगातार विकास की और बढ़ रहा है पर्यटन में भी महोबा तेजी से आगे बढ़ता दिखाई दें रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story