×

Mahoba News: एसपी अपर्णा गुप्ता ने कार्यभार ग्रहण किया

Mahoba News: 2015 बैच की आईपीएस अधिकारी ने पदभार ग्रहण करते हुए देर शाम पत्रकारों से वार्ता की और जनपद को अपराध मुक्त करने में सहयोग करने की अपील की गई।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 17 Feb 2023 3:57 PM GMT
Mahoba New SP Aparna Gupta took charge
X

Mahoba New SP Aparna Gupta took charge

Mahoba News: महोबा पुलिस अधीक्षक रही सुधा सिंह के अचानक लम्बे अवकाश पर चले जाने पर शासन द्वारा आईपीएस अपर्णा गुप्ता को एसपी का बनाया गया है। अस्थाई पुलिस अधीक्षक बनी आईपीएस अपर्णा गुप्ता ने महोबा पहुंचकर अपना प्रभार ग्रहण किया है। इस दौरान उन्होंने मातहतों के साथ बैठक कर जनपद के अपराध को समझा तो वहीं पत्रकारों से भी वार्ता की है ।

अचानक तबियत खराब होने से अवकाश में चली गई थी

आपको बता दें कि जनपद की एसपी रही सुधा सिंह के पति की अचानक तबियत ख़राब होने के चलते वो अवकाश में चली गई । कानून व्यवस्था में कोई कमी न रहे इसके लिए शासन ने आईपीएस अपर्णा गुप्ता को महोबा जनपद की जिम्मेदारी दी है। 2015 बैच की आईपीएस अधिकारी ने पदभार ग्रहण करते हुए देर शाम पत्रकारों से वार्ता की और जनपद को अपराध मुक्त करने में सहयोग करने की अपील की गई।

जिलाधिकारी महोबा मनोज कुमार व नवागंतुक पुलिस अधीक्षक महोबा अपर्णा गुप्ता की संयुक्त अध्यक्षता में आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत एक बैठक का भी गई है जनपदीय पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी शिवरात्रि पर्व में कानून व्यवस्था बेहतर रखने पर चर्चा ही हुई। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी वार्ता की है।

पत्रकारिता प्रशासन की तीसरी आंख होती है

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता शासन प्रशासन की तीसरी आंख होती है। पुलिस प्रशासन और पत्रकारो मे समन्वय स्थापित रहे तो प्रत्येक घटना का अनावरण शीघ्र किया जा सकता है और तमाम अपराधो को समय रहते रोका जा सकता है।

नवागंतुक पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने पुलिस लाइन सभागार मे बताया कि वो 2015 बैंच की आईपीएस अधिकारी है और ये चौथा जनपद है जहाँ उनकी पोस्टिंग हुई है। वो सबसे पहले आगरा, कानपुर, मुरादाबाद, कानपुर देहात के बाद अब महोबा जनपद मिला है। उन्होने कहा कि जनता की सेवा के लिए तथा पीड़ित शोषितो के लिए उनके दरवाजे हर समय खुले रहेगे उन्होने पत्रकारो से अपील करते हुए कहा कि समाचार पत्रो व इलैक्ट्रानिक मीडिया मे प्रसारित करने से पूर्व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियो से वार्ता अवश्य करे जिस समय पत्रकार किसी भी घटना पर जानकारी चाहेगे पुलिस प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।

उन्होने कहा कि पत्रकार भी अपराधिक घटनाओ तथा संगठित अपराधियो की गतविधियो से पुलिस प्रशासन को समय समय पर अवगत कराते रहे ताकि अपराधियो को उनके सही मुकाम तक भेजा जा सके। एक प्रश्न के उत्तर मे पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने कहा कि मेरी प्राथमिकता संगठित अपराधियो के विरूद्ध कार्यवाही, महिलाओ को जागरूक करने तथा उनके ऊपर होने वाले अनाचार, दुराचार को रोकने तथा उनके अधिकारो से अवगत कराना और जिले को अपराध रहित बनाये जाने की होगी।

किसी अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा

उन्होने कहा कि किसी भी घटना को पंजीकृत करने के लिए पुलिस प्रशासन उसकी तह तक पहुॅचेगा बगैर जांच पड़ताल के फर्जी ईष्र्या द्वेष के कारण लिखवाये जाने वाले मुकदमें नही लिखे जायेगे और अपराधियो तथा भ्रष्टाचारी मे लिप्त विभागीय हो अथवा अन्य किसी को बक्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने मातहतों के साथ एक बैठक कर जनपद में होने वाले अपराधों को समझा है।

सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने वालों पर होगी कार्यवाही

शिवरात्रि पर्व के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी निर्धारित की गई वहीं उन्होंने कहा कि सोसल साइट्स वाट्सअप फेसबुक में आये दिन भ्रामक, आपत्तिजनक पोस्ट चलाने वालो पर भी नजर रखी जाएगी क्योंकि इससे शहर का माहौल ख़राब होने का अंदेशा बना रहता है. कोशिश होगी कि सोसल साइट्स पर भ्रामक और आपत्तिजनक पोस्ट चलाने वालों पर निगाह बनाकर उनपर कार्यवाही भी की जायेगी । इस मौके पर एएसपी आरके गौतम व् सीओ सिटी रामप्रवेश राय भी मौजूद रहे है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story