×

Mahoba News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन के तहत 142 जोड़ों को मिले जीवनसाथी

Mahoba News: महोबा के कबरई ब्लॉक सहित ब्लॉक में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन के तहत 142 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्पन्न कराया गया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 25 Nov 2022 2:36 PM GMT
Mahoba News
X

महोबा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन

Mahoba News: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्धन परिवारों के लिए चलाये जा रहे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन के तहत आज महोबा जनपद के कबरई ब्लॉक सहित ब्लॉक में भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ है। कार्यक्रम प्रशासनिक अधिकारीयों और बीजेपी के विधायक,एलएलसी और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में संपन्न हुआ। जनपद के सभी ब्लॉक में 142 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्पन्न कराया गया, साथ ही नव दंपत्तियों को घरेलू सामान भेंट किये गए।

प्रत्येक नवविवाहित दंपति को सरकार की सहायता राशि 51 हजार रुपये

इसके साथ ही प्रत्येक नवविवाहित दंपति को सरकार की सहायता राशि 51 हजार रुपयेदिए गए। यह आयोजन गरीब मां-बाप के लिए वरदान साबित हो रही है। प्रदेश के सूखे और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा प्रभावित महोबा जिले को सीएम योगी आदित्यनाथ किसी भी तरह की मदद से वंचित रखना नही चाह रहे हैं। किसानों और असहाय गरीबों की मदद के लिए तत्काल मदद का भरोसा दिया जा रहा है।

विवाह समारोह में 142 जोड़े हुए शामिल

बुंदेलखंड को सामूहिक विवाह कार्यक्रमों की जरुरत को महसूस करते हुए ही सरकार द्वारा विवाह समारोह के आयोजन कराये गए है। विवाह समारोह में 142 जोड़े शामिल हुए। हिन्दू जोड़ों का हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार वैवाहिक कार्यक्रम कराया गया। सभी नवविवाहित जोड़ों को सीएम द्वारा स्वीकृत राशि और गृहस्थी का सामान भेट किया गया। इस मौके पर एमएलसी बीजेपी जितेंद्र सिंह सेंगर,सदर विधायक राकेश गोस्वामी, जिला पंचायत अध्यक्ष जेपी अनुरागी, ब्लॉक प्रमुख राजू सिंह और क्षेत्र के प्रधानो ने पहुंचकर वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

कचहरी परिसर में एक दिवसीय स्वास्थ्य परिक्षण शिविर

महोबा के कचहरी परिसर में निशुल्क स्वास्थ्य परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसका फीता काटकर जिला जज देवेंद्र सिंह द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया। शिविर के उद्घाटन के बाद सबसे पहले जिला जज के स्वास्थ्य का परिक्षण मौजूद डॉक्टर ने किया। स्वास्थ्य परिक्षण शिविर पर मौजूद लगभग आधा सैकड़ा से अधिक लोगों का चेकअप किया गया। इस मौके पर न्यायिक अधिकारियों, कर्मचारियों, अधिवक्ताओं और वादकारियों का भी निशुल्क स्वास्थ्य परिक्षण किया गया।

ऐसे स्वास्थ्य कैंपों की बड़ी जरूरत है: सिविल जज

सिविल जज सुनील कुमार बताते है कि ऐसे स्वास्थ्य कैंपों की बड़ी जरूरत है। इन कैंपों में सभी के स्वास्थ्य का परिक्षण स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है, जिसका हम सभी लाभ उठा रहे है। यदि हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा तभी हमारा मस्तिष्क स्वस्थ रहेगा और हम लोग भी बेहतर कार्य कर सकेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story