×

Mahoba News: भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर चरखारी MLA ने जांची सड़क, ठेकेदार पर कार्यवाही के दिए निर्देश

Mahoba News: महोबा में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए चरखारी विधायक ने हाल ही में बनी सड़क का अधिकारियों की मौजूदगी में निरीक्षण किया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 2 Dec 2022 3:09 PM GMT
Mahoba News
X

सड़क की जांच करते चरखारी MLA

Mahoba News: महोबा में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए चरखारी विधायक ने हाल ही में बनी सड़क का अधिकारियों की मौजूदगी में निरीक्षण किया। सड़क के एक हिस्से की खुदाई करने पर सड़क में हुए भ्रष्टाचार की परतें खुल गई। विधायक बृजभूषण राजपूत के सड़क के निरीक्षण का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। विधायक ने गुणवत्ता विहीन सड़क होने पर संबंधित ठेकेदार पर कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। जिसके बाद से पीडब्ल्यूडी विभाग में हड़कंप मचा है।मानक विहीन सड़क की शिकायत ग्रामीणों ने की थी जिस पर विधायक खुद मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे थे। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा देख बीजेपी विधायक खासे नाराज दिखाई दिए।

चरखारी विधायक का भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कड़ा रुख बना चर्चा का विषय

महोबा जनपद के चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत कभी अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं तो कभी भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कड़ा रुख करने पर भी चर्चा बनी रहती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत का वायरल हो रहा है। इसमें मानक के विपरीत बनी सड़क देखकर विधायक खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं और अधिकारियों को तत्काल कार्यदायी संस्था और ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला चरखारी के अर्जुन बांध के पास बनी सड़क का है। 6 माह पूर्व बनी इस सड़क के अचानक धंस जाने और जगह-जगह गड्ढे हो जाने की शिकायत ग्रामीणों ने विधायक से की थी इसके बाद विधायक बृजभूषण राजपूत ने डीएम को एक पत्र लिखकर सड़क की जांच कराए जाने के निर्देश दिए थे। ऐसे में आज डीएम के निर्देश में एडीएम रामप्रकाश और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता को मौके पर टीम बनाकर भेजा गया था तो इस दौरान चरखारी के विधायक बृजभूषण राजपूत उक्त सड़क का निरीक्षण करने पहुंच गए।

विधायक ने सड़क के मानकों को परखा

विधायक ने अपने सामने ही सड़क के मानकों को परखा। एक स्थान पर सड़क को खोदने में साफ जाहिर दिखाई दिया कि मानक की अनदेखी कर सड़क को बनाया गया है। यही वजह है कि 6 माह पूर्व बनी सड़क में जगह-जगह गड्ढों के साथ-साथ सड़क धंसी हुई है जिससे ग्रामीणों की नाराजगी के बाद विधायक सड़क देख नाराज दिखाई दिए। साफ तौर पर मानकों के विपरीत बनाई गई सड़क को लेकर विधायक ने तत्काल कार्यदायी संस्था और संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दे दिए।

बीजेपी विधायक ने अधिकारियों को कार्यवाही के दिए निर्देश

विधायक बृजभूषण राजपूत बताते हैं कि उक्त सड़क 6 माह पूर्व बनाई गई थी, जिसमें जगह-जगह गड्ढे और सड़क धसी हुई है तकरीबन 4 किलोमीटर लंबी सड़क में मांगों की अनदेखी की गई है। विधायक द्वारा सड़क को खोदकर उसके मानक को परखने का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। बीजेपी विधायक ने भ्रष्टाचार के मामले में कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अधिकारियों को कार्यवाही के लिए कहा है। विधायक बृजभूषण राजपूत ने कहा कि उनकी विधानसभा में होने वाले तमाम विकास कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही और मानकों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story