×

Mahoba News: कर्ज में डूबे किसान की सदमे से मौत, फसल बर्बादी और बेटी की शादी की सता रही थी चिंता

Mahoba News: बिलबई गांव में खेत की रखवाली करने गए किसान की सदमे के चलते मौत हो गई। इंडियन बैंक से ढाई लाख रुपये का ग्रीन कार्ड भी बनवा रखा था।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Monika
Published on: 28 March 2022 10:41 AM GMT
Mahoba farmer died
X

कर्ज में डूबे किसान की सदमें से मौत (फोटो : सोशल मीडिया )

Mahoba News: महोबा में ओलावृष्टि से फसलों की बर्बादी और कर्ज से परेशान 45 वर्षीय किसान (Farmer death) की खेत में ही सदमे से मौत हो गई। किसान अपनी पुत्री की शादी की चिंता में भी हताश था। किसान की मौत होने से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है, वहीं पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलबई गांव में खेत की रखवाली करने गए किसान की सदमे के चलते मौत हो गई। बताया जाता है कि पूरा मामला बिलबई गांव का है। जहां रहने वाला 45 वर्षीय राजकिशोर उर्फ राजू राजपूत खेती कर अपने परिवार की परवरिश कर रहा था। उसके पास 16 बीघा खेती है तो वही इंडियन बैंक (Indian Bank) से ढाई लाख रुपये का ग्रीन कार्ड भी बनवा रखा था।

उसे आगामी 10 अप्रैल को अपनी पुत्री का विवाह करना था। जिसकी चिंता उसे और पूरे परिवार को थी। उसे उम्मीद थी इस बार की फसल से होने वाली आमदनी से वह अपनी बेटी की शादी कर पाएगा, लेकिन पूर्व में हुई ओलावृष्टि से एक ओर पूरी फसल बर्बाद हो गई उस पर बैंक से लिया गया कर्ज उसके लिए परेशानी का सबब बन गया। 10 अप्रैल को बेटी की शादी की चिंता से वह हताश रहने लगा।

हार्ट अटैक आने के कारण किसान की मौत

मृतक किसान के परिजन बताते हैं कि किसान खेत पर गया हुआ था। अचानक रात तीन बजे उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिवार के लोग इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। परिजन बताते हैं कि हार्ट अटैक आने के कारण किसान की मौत हुई है। वहीं पुलिस को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। इस मामले को लेकर एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार का कहना है कि किसान की मौत की सूचना मिली है पूरे मामले की जांच कराई जा रही।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story