×

Mahoba News: खाद्य विभाग के अधिकारियों पर चेंकिंग के दौरान लगा रिश्वत का आरोप

खाद्य विभाग के अधिकारियों पर चेंकिंग के दौरान रिश्वत का आरोप लगा। संचालित भोजनालय में होली पर्व के तहत चेकिंग करने पहुंचे फूड इंस्पेक्टर और खाद सुरक्षा अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगने के बाद हंगामा खड़ा हो गया

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 13 March 2022 12:26 PM GMT
Mahoba News
X

फूड इंस्पेक्टर और खाद सुरक्षा अधिकारी की तस्वीर 

Mahoba News: महोबा में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों पर चेकिंग के नाम पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगा है। शहर के उदल चौक इलाके में संचालित भोजनालय में होली पर्व के तहत चेकिंग करने पहुंचे फूड इंस्पेक्टर और खाद सुरक्षा अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगने के बाद हंगामा खड़ा हो गया और जमकर एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप होने लगे। देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई तो वहीं पुलिस टीम ने मौके पर पहुंची और मामले को शान्त कराया। भोजनालय संचालक ने विभाग के अधिकारियों पर रिस्वत मांगने का आरोप लगाया जिसे खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी निराधार बता रहे है।

आपको बता दें कि आगामी होली पर्व के मद्देनजर मिलावटी खाद्य सामग्री में रोक लगाने को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अभियान चला रहा है उसी के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी सनोज कुमार और फूड इंस्पेक्टर मनोज कुमार श्रीवास्तव शहर के ढाबा होटल, मिस्ठान दुकानों सहित अन्य दुकानों में जांच करने पहुंच रहे हैं। बताया जाता है कि शहर के उदल चौक में संचालित दुर्गा भोजनालय में जब यह दोनों अधिकारी जांच करने पहुंचे तो हंगामा होने लगा।


दरअसल दुर्गा भोजनालय संचालक रवि पुरवार का आरोप है कि खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी द्वारा उनसे रिश्वत की मांग की गई और ना देने पर सैंपल भरने की धमकी दी गई है। ढाबा संचालक कहता है कि पूर्व में भी उसके साथ ऐसा घटित हो चुका है और अक्सर चेकिंग के नाम पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा पैसे की मांग की जाती रही है।

लेकिन उसने पैसे देने से मना कर दिया इसके बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई । ढाबा संचालक और अधिकारी दूसरे पर आरोप लगाते देखे गए ढाबा संचालक का आरोप है कि उससे रिश्वत की मांग की और न देने और कार्यवाही की धमकी दी गई है। साथ ही दूध बेचने वाले श्यामलाल ने भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई के नाम पर लोगों को आये दिन प्रताड़ित किया जा रहा है और दलाल के माध्यम से वसूली की जाती है।

वहीं इन आरोपों को विभागीय अधिकारियों ने गलत बताया है। उनका कहना है कि होली पर्व को लेकर उन्हें चेकिंग के निर्देश है जिसके तहत चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। रिस्वत मांगने का आरोप गलत है। हंगामे की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बमुश्किल मामला शांत कराया गया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story