TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mahoba News: डीएम ने किया औचक निरीक्षण, ब्लड न मिल पाने की शिकायत पर CMS को दिये निर्देश

Mahoba News: महोबा जिला अस्पताल का डीएम मनोज कुमार ने औचक निरीक्षण किया। शाम के समय अचानक डीएम के निरिक्षण से अस्पताल में मौजूद स्टाफ में हड़कंप मच गया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 18 Dec 2022 5:15 PM GMT
Mahoba News
X

डीएम ने किया औचक निरीक्षण

Mahoba News: महोबा जिला अस्पताल का डीएम मनोज कुमार ने औचक निरीक्षण किया। शाम के समय अचानक डीएम के निरिक्षण से अस्पताल में मौजूद स्टाफ में हड़कंप मच गया। इस दौरान एक महिला मरीज को ब्लड न मिल पाने की शिकायत पर डीएम ने तत्काल उसे ब्लड का प्रबंध करने के निर्देश सीएमएस को दिए हैं।

डीएम को मिली जिला अस्पताल में बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायतें

महोबा जिला अस्पताल में बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायतें लगातार जिलाधिकारी को मिल रही है। इस को लेकर जिलाधिकारी मनोज कुमार ने पूर्व में भी सख्ती बरतते हुए जिला अस्पताल में मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। इसके बाद भी आ रही शिकायतों के मद्देनजर जिलाधिकारी रविवार होने के बावजूद भी शाम के समय जिला अस्पताल के औचक निरिक्षण पर पहुंच गए।

डीएम के अचानक निरीक्षण से इमरजेंसी वार्ड में मौजूद स्टाफ में हड़कंप मच गया। वहीं अस्पताल के अन्य कर्मचारी भी सकते में आ गए। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी वार्डो में निरीक्षण किया है। साथ ही अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। वार्डो में भर्ती मरीजों से भी जिलाधिकारी ने संवाद करते हुए उनका हालचाल जाना और मिल रही स्वास्थ सेवाओं के बारे में जानकारी ली।

डीएम ने इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्थाएं देखकर संतोष किया जाहिर

निरीक्षण के दौरान एक महिला मरीज भूमिका को एबी पॉजिटिव ब्लड न मिल पाने के पर तत्काल डीएम ने इस पर गंभीरता दिखाई और सीएमएस को 1 घंटे के अंदर एबी पॉजिटिव ब्लड इंतजाम करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी मनोज कुमार बताते हैं कि उन्हें शिकायतें मिल रही थी उसी के आधार पर छुट्टी का दिन होने के बावजूद भी वह शाम के समय निरिक्षण करने पहुंचे हैं। इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्थाएं देखकर संतोष जाहिर किया साथ ही बताया कि स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को बेहतर मिले इसको लेकर स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।


पकिस्तान के विदेश मंत्री का पुतला जलाकर बुंदेलखंड यूथ फॉउंडेशन ने जताया अपना विरोध

महोबा में बुंदेलखंड यूथ फाउंडेशन द्वारा प्रधानमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। मौजूद लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बिलावल भुट्टो का पुतला जलाकर अपना विरोध जताया है। सभी ने पाकिस्तान को कड़े लहजे में मर्यादित रहने की हिदायत भी दी।

बिलावल भुट्टो की ओर से अपमानजनक टिप्पणी किए जाने से लोगों में आक्रोश

दरअसल आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा अपमानजनक टिप्पणी किए जाने से लोगों में आक्रोश है और इस आक्रोश को लेकर लोग अपना विरोध भी जता रहे हैं। महोबा शहर के उदल चौक में बुंदेलखंड यूथ फाउंडेशन के संस्थापक प्रवीण सिंह के आवाहन पर इकट्ठा हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। बीच चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का किया पुतला दहन

महोबा की यूथ इकाई द्वारा अपना आक्रोश जताते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया और जमकर नारेबाजी की गई है। इस मौके पर बुंदेलखंड यूथ फाउंडेशन के कार्यकर्ता कृष्ण गोपाल द्विवेदी, नरेंद्र कुशवाहा, अर्पित चौरसिया, अर्जुन मिश्रा, पुष्पेंद्र, शिवम, जितेंद्र अनमोल ,आलोक आदि लोग मौजूद रहे।


रोटी बैंक ने मनाया शीतकालीन उत्सव, वितरित किये गए कम्बल

देश के पहले रोटी बैंक ने 10 वर्षों की भांति इस वर्ष भी गरीब, असहाय, दिव्यांगों के साथ शीतकालीन उत्सव मनाकर ठण्ड से बचने के लिए गर्म कपड़े और मिष्ठान वितरित किया। जिसे पाकर मौजूद सैकड़ों जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे। बुन्देलखण्ड के महोबा में गरीबों को भरपेट भोजन मुहैया कराने वाले भारतीय रोटी बैंक ने वार्षिक उत्सव को गरीबो का शीतकालीन उत्सव के रूप में मनाया है। रोटी बैंक ने असहाय, गरीब और दिव्यांगों को ठंड से राहत देने के लिए शीतकालीन कैम्प के माध्यम से सैकड़ों लोगों को कम्बल वितरित कर राहत पहुंचाने का काम किया है। रोटी बैंक के संस्थापक हाजी मुट्टन सहित मौजूद संस्था के लोगों ने अपने हाथों से गर्म कम्बल जरुरत मंदों को वितरित किये। रोटी बैंक का यह शीत कालीन उत्सव कई वर्षों से लगातार चल रहा है !

रोटी बैंक के संस्थापक ने 324 गरीबों को किया चिन्हित

रोटी बैंक के संस्थापक ने तमाम स्थानों पर भ्रमण कर 324 गरीबो को चिन्हित किया है। जिन्हें जीजीआईसी कॉलेज में शीतकालीन कैम्प के माध्यम से हड़कपाऊ ठंड से बचाने के लिए कम्बलों का वितरण किया गया है। साथ ही सार्वजानिक स्थानों में घूमकर 316 अन्य गरीबों को भी कम्बल वितरित किये गए है।

जरूरतमंदों को कम्बल बांटने का किया गया काम: हाजी मुट्टन

रोटी बैंक के संस्थापक हाजी मुट्टन बताते है कि पिछले एक सप्ताह से रात में समय रोडवेज, रेलवे स्टेशन, अस्पतालों में मौजूद जरूरतमंदों को कम्बल बांटने का काम किया गया। आज जिन घरो तक रोटी पहुँचाने का काम रोटी बैंक करता है उन सभी 324 जरुरत मंद गरीब विकलांग असहाय लोगो को शीतकालीन उत्सव के जरिये ये कम्बल बांटे गए गए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story