×

Mahoba News: सगे भाई, भतीजों की प्रताड़ना और न्याय न मिलने से आहत वृद्ध ने उठाया खौफनाक कदम

Mahoba News: महोबा में जमीनी विवाद में सगे भाइयों की प्रताड़ना और पुलिस द्वारा एक तरफा कार्रवाई किए जाने से आहत एक वृद्ध ने रात में ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 16 Nov 2022 12:42 AM GMT
Mahoba News
X
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस। 

Mahoba News: महोबा में जमीनी विवाद में सगे भाइयों की प्रताड़ना और पुलिस द्वारा एक तरफा कार्रवाई किए जाने से आहत एक वृद्ध ने रात में ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। वृद्ध की मौत हो जाने से उसके परिवार में कोहराम मच गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पंचनामा भरते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला महोबा जनपद के टीकामऊ गांव से जुड़ा हुआ है। जहां रहने वाले 60 वर्षीय सुरेश राठौर ने किडारी रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। मृतक के पुत्र आनंद और भतीजा ऋषि बताते हैं कि बीते रोज उनके सगे चाचा रमेश साहू और चचेरे भाइयों द्वारा उनकी खेती की जमीन पर जबरन कब्जा कर जुताई की जा रही थी जिसका विरोध करने उनके पिता सुरेश राठौर और उसका बड़ा भाई उद्धव गए थे। जहां चाचा रमेश और भतीजों दयाराम, मोहनलाल और दिब्बी ने वृद्ध के साथ मारपीट कर दी और ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने की धमकी तक दी गई। अपनी जान बचाकर वृद्ध सुरेश और उसका बड़ा भाई रमेश पसवारा चौकी शिकायत करने पहुंचे लेकिन आरोप है कि तकरीबन 5 घंटे तक चौकी में बिठाए रहने के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और न ही उनकी शिकायत को सुना गया। बल्कि उक्त जमीनी विवाद में राजीनामा करने के लिए पुलिस ने दबाव बनाया और दोनों ही पक्षों के बीच राजीनामा करा दिया गया। पुलिस से न्याय न मिलने और चौकी में ही वृद्ध सुरेश ने आत्महत्या की धमकी दी और ट्रेन से कटने रेलवे ट्रेक पर आ गए था, जिसे उनका पुत्र आनंद समझाकर वापस घर ले आया था।

मृतक का पुत्र आनंद ने दी जानकारी

मृतक का पुत्र आनंद बताता है कि आज विवाद सुलझाने के लिए उनके पिता चाचा के निवास बातचीत करने गए थे जहाँ चाचा द्वारा कोतवाली में झूठी शिकायत कर दी गई की राइफल लेकर मारने आए थे जिस पर भटीपुरा चौकी पुलिस वृद्ध को अपने साथ ले आई और कार्रवाई के लिए धमकाया गया ऐसे में आहत होकर पीड़ित घर में न आकर सीधा किडारी रेलवे ट्रैक पहुंच गया और ट्रेन से कटकर उसने अपनी जान दे दी। वृद्ध कर आत्महत्या करने से उसके परिवार में कोहराम मचा है।

उनके ही सगे चाचा द्वारा कब्जा कर वृद्ध को प्रताड़ित गया: परिजन

परिजनों का आरोप है कि उनकी जमीन पर उनके ही सगे चाचा द्वारा कब्जा कर वृद्ध को प्रताड़ित गया है जिससे उनके पिता आहत हो गए थे न्याय न मिलने पर वो हताश हो चुके थे। वहीं पुलिस द्वारा उल्टा उन पर ही दबाव बनाया जा रहा था जिस कारण उसने यह कदम उठा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पंचनामा भरते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story