×

Mahoba News: केंद्रीय मंत्री का महोबा दौरा, महंगाई के लिए रूस यूक्रेन युद्ध को बताया जिम्मेदार

Mahoba News Today: उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण व ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति आज अपने बुंदेलखंड दौरे के तहत महोबा पहुंची।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 May 2022 2:40 PM GMT
Union Minister Sadhvi Niranjan Jyotis visit to Mahoba blamed Russia-Ukraine war for inflation
X

महोबा: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति 

Sadhvi Niranjan Jyoti in Mahoba: भारत सरकार (Indian government) की उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण व ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति आज अपने बुंदेलखंड दौरे के तहत महोबा पहुंची। उन्होंने विरमा भवन में डीएम एसपी सहित अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की । इसके बाद वे अम्बे गैस्ट हाऊस में भाजपा (BJP) के प्रशिक्षण शिविर में पहुंची। उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन के युद्ध से पूरी दुनियां महंगाई की मार झेल रही है लेकिन भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में ज्यादा से ज्यादा महंगाई को कंट्रोल करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा है ।

पूर्ववर्ती सरकारों में 1200 रुपये से लेकर 1500 रुपये का सिलेंडर मिलता था-साध्वी निरंजन ज्योति

महोबा पहुँची केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 से सरकार 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क अनाज दे रही है । वहीं निःशुल्क वैक्सीन देकर देश को नागरिकों की जीवन रक्षा करने का काम किया है। उन्होंने बताया कि बहुत से कारण है जिसके चलते मंहगाई बढ़ रही है। पूर्ववर्ती सरकारों में जहां गैस सिलेंडर 1200 रुपये से लेकर 1500 रुपये का मिलता था । जब दो देशों के बीच युद्ध होता है तो पूरा विश्व प्रभावित होता है । अपने पड़ोसी देश यदि लंका के हालात को देखें तो वहां की सरकार मंहगाई कन्ट्रोल नही कर पायी है ।

गरीबों को मुफ़्त में गैस सिलेंडर, राशन

वहीं हमारे प्रधानमंत्री ने सूझबूझ से काम लिया है । हम श्रीलंका को राशन दे रहे हैं । किसानों के खातों में सीधे पैसा जा रहा है । जो गरीब झोपड़ी में रहता था उसे हम मकान देने का काम कर रहे हैं। गरीबों को मुफ़्त में गैस सिलेंडर दिया है उन्हें राशन दे रहे, मुफ़्त में उनके घर को रोशन करने का काम किया है ।

लेकिन विपक्ष को जरूर मंहगाई हो रही है क्योंकि उन्हें लूटने के मौका नही मिल रहा है । उनके द्वारा एक लाख के इनामी आईपीएस मणिलाल पाटीदार के फरार होने के सवाल पर कहा कि चाहे जो भी अपराधी को चाहे सरकारी नौकरी करता हो या अन्य कोई भी हो अपराधी अपराधी होता है वह बचेगा नहीं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story