×

Mahoba News: थाने में पुलिस अभिरक्षा में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, युवक की हुई मौत, मचा हड़कंप

Mahoba News Today: पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया और हालत बिगड़ी तो पुलिस ने गंभीर अवस्था में परिवार को सौंपकर अस्पताल भेज दिया, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 21 Jan 2023 9:45 AM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (फोटो: सोशल मीडिया )

Mahoba News: महोबा में थाने के अंदर पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई । थाने के अंदर व्यक्ति की मौत हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, तो वही परिवार में भी कोहराम है । पुलिस की मौजूदगी में जहर खाकर आत्महत्या करने पर पुलिस की लापरवाही भी खुलकर सामने आ गई है । अब इस मामले में पुलिस अधिकारी जाँच की बात कह रहे है ।

दरअसल, यह मामला महोबा जनपद के श्रीनगर कोतवाली के अंदर का है। जहाँ पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया और हालत बिगड़ी तो पुलिस ने गंभीर अवस्था में परिवार को सौंपकर अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि ग्राम बिलखी निवासी दिनेश राजपूत शराब पीकर आए दिन अपनी पत्नी आशा के साथ मारपीट किया करता था। आज फिर दिनेश ने अपनी पत्नी को बेरहमी से मारा पीटा जिस पर डायल 112 पुलिस को फ़ोन पर सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। वहीँ थाने जाकर शिकायत करने के लिए कहा।

ऐसे में पत्नी आशा अपने पुत्र विवेक के साथ श्रीनगर कोतवाली पहुंची और वहीँ पीछे-पीछे पति दिनेश भी श्रीनगर कोतवाली पहुँच गया। थाने पहुंचे आरोपी दिनेश पुलिस ने उसकी कोई तलाशी नहीं ली, जिसके चलते जेब में पहले से मौजूद जहरीला पदार्थ उसने शराब के साथ मिलाकर पुलिस की अभिरक्षा में पी लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। व्यक्ति की हालत बिगड़ते देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस अभिरक्षा में जहर खाने से युवक जमीन पर अचेत होकर गिर पड़ा। जिस पर वहां मौजूद परिवार को तत्काल उसे सौप अस्पताल ले जाने के लिए कह दिया।

पुलिस की मौजूदगी में ही युवक ने खाया जहरीला पदार्थ

पुलिस की लापरवाही कि पुलिस की मौजूदगी में ही युवक ने जहरीला पदार्थ खाया और पुलिस को भनक नहीं लगी। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे पुलिस खुद अस्पताल लेकर ना पहुंची बल्कि परिवार को सौंप दिया। जब तक परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत होने की सुचना पर श्रीनगर कोतवाली पुलिस जिला अस्पताल पहुंची जहाँ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया। पत्नी और पुत्र का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ। पुलिस यदि उसे जहर खाने से रोक लेती या समय से अस्पताल ले आती तो शायद उसकी मौत ना होती। पुलिस की लापरवाही के चलते एक युवक की मौत हो गई जिससे उसके परिवार में कोहराम मचा है। मृतक के चार संताने है जिनका रो-रो कर बुरा हाल है।

वहीँ इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह बताती है कि पत्नी से मारपीट करने वाला आरोपी खुद अपनी पत्नी के साथ थाने आया था और थाना गेट में ही उसने जहरीला पदार्थ खाया और पत्नी उसे इलाज के लिए तुरंत लेकर अस्पताल पहुँच गई इसमें पुलिस की कोई लापरवाही नहीं है। फिर भी युवक की मौत को लेकर पुरे मामले की जाँच की जायेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story