Mahoba News: चोरी का खुलासा न होने पर सर्राफा बाजार बंद कर बीच सड़क धरने पर बैठे व्यापारी

Mahoba News: महोबा की सर्राफा बाजार में ज्वेलर्स की दुकान में हुई चोरी का खुलासा न होने पर व्यापारियों ने सड़क पर दिया धरना।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 March 2022 4:23 PM GMT
Mahoba News
X
प्रदर्शन करते व्यापारी 

Mahoba News: महोबा में सर्राफा व्यापारियों ने सर्राफा बाजार को बंद कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बाजार की मुख्य सड़क पर बैठे व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पूर्व में अलंकार ज्वेलर्स में हुई चोरी के खुलासे की मांग की है। व्यापारियों ने 5 मार्च के बाद संपूर्ण बाजार बंद करने की चेतावनी दी है।

दरअसल आपको बता दें कि एक माह पूर्व 30 जनवरी को आल्हा चौक के पास संचालित अलंकार ज्वैलर्स में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसका आज तक महोबा शहर पुलिस खुलासा नहीं कर पाई। इसी को लेकर सर्राफा व्यापारियों में खासी नाराजगी है। पूर्व में भी सर्राफा व्यापारी अपनी नाराजगी को व्यक्त कर चुके हैं, लेकिन अब उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन द्वारा सर्राफा बाजार को पूर्णत: बंद कर दिया गया है। दुकानों को बंद कर तमाम व्यापारी बाजार की मुख्य सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।

व्यापारियों का कहना है कि महोबा की पुलिस एक माह का समय बीतने के बाद भी चोरी का खुलासा नहीं कर पाई, जबकि पूर्व में भी कई चोरियां हो चुकी है उनका भी खुलासा करने में पुलिस नाकाम रही है। ऐसे में व्यापारियों में आक्रोश है, यही वजह है कि उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अवनीश सोनी के नेतृत्व में सभी सर्राफा व्यापारी सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं।

दुकानों में ताले लगे हैं और व्यापारी चोरी के खुलासे की मांग कर रहे हैं। इन व्यापारियों का कहना है कि 5 मार्च तक अगर खुलासा नहीं हो पा रहा है तो फिर नगर का पूरा बाजार बंद कर दिया जाएगा और व्यापारी आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। व्यापारियों का कहना है कि उक्त चोरी में सीसीटीवी फुटेज पुलिस को उपलब्ध कराए गए लेकिन बावजूद इसके पुलिस के हाथ खाली है, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े होते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story