×

Mahoba News: खनन माफियाओं में मचा हड़कंप, कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Mahoba: महोबा में अवैध खनन पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते 5 आरोपित व 2 ट्रैक्टर पकड़े गए। खनन माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेरने का काम किया है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 20 Dec 2022 2:18 AM GMT
Mahoba News
X

अवैध खनन करते पकड़े ट्रैक्टर

Mahoba News: बुन्देलखण्ड के महोबा में दिनदहाड़े हो रहे अवैध खनन पर एसडीएम के निर्देश पर शहर कोतवाली पुलिस ने कड़ी कार्रवाई कर अवैध खनन करते 5 आरोपित व 2 ट्रैक्टर पकड़े गए। खनन माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेरने का काम किया है। दिनदहाड़े लाल मौरंग का खनन करते 5 आरोपियों के पकड़े जाने के बाद खनन माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है।

ये है मामला

दरअसल महोबा शहर के विलवई चुंगी के पास स्थित आल्हा की बैठक के पास दबंग खनन माफिया खुलेआम लाल मौरंग का अवैध खनन कर प्रशासन को खुली चुनौती दे रहे थे। उपजिलाधिकारी सदर जीतेन्द्र कुमार के निर्देश पर महोबा शहर की बजरिया पुलिस चौकी इंचार्ज सनय कुमार के नेतृत्व में चौकी पुलिस ने मौके पर पहुँच अवैध खनन करते 2 ट्रैक्टर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अवैध खनन करते पकड़े गए आरोपी

अवैध खनन करते पकड़े गए गोलू कुशवाहा, राजाराम रैकवार, धीरज कुशवाहा, रोहित राजपूत सहित मुकेश राजपूत को हिरासत में लेकर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उपजिलाधिकारी जीतेन्द्र कुमार खनन माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं लेकिन खनन माफिया भी अवैध खनन कर प्रशासन को चुनौती देते नजर आ रहे हैं। अवैध खनन करने वाले लोगों ने भारी भरकम मशीनों से प्राकृतिक पहाड़ को क्षतिग्रस्त कर दिया तथा लाल सोना कहीं जाने वाली लाल मोरम की जमकर लूट की एक तरफ जहां सदर एसडीएम जीतेंद्र कुमार द्वारा लगातार अवैध खनन करने वालों पर नकेल कसने के साथ-साथ कार्रवाई की जा रही है।

अवैध खनन करने वाले किसी भी सूरत में बक्से नहीं जाएंगे: SDM

वहीं अवैध खनन करने वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि प्रशासन की कार्रवाई का उन्हें बिल्कुल भी डर नहीं, खनन माफिया दिनदहाड़े अवैध खनन कर रहे थे जिसका एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार ने संज्ञान लिया और नजदीकी पुलिस चौकी को आदेशित कर खनन करने वालों को रंगे हाथ पकड़ा गया। फिलहाल मामले में एसडीएम ने दो टूक कहा कि अवैध खनन करने वाले किसी भी सूरत में बक्से नहीं जाएंगे और उन पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story