×

Mahoba News: थाना दिवस में मिली शिकायत, एसडीएम ने अवैध निर्माण व कब्जे पर चलवाया बुल्डोजर

Mahoba News:जनपद में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत मिलने पर एसडीएम ने बुल्डोजर चलवाकर अवैध निर्माण हटवा दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 22 Oct 2022 2:48 PM GMT
Mahoba News
X

थाना दिवस में मिली शिकायत, एसडीएम ने अवैध निर्माण व कब्जे पर चलवाया बुल्डोजर

Mahoba News: महोबा शहर कोतवाली में आयोजित थाना दिवस के दौरान रामनगर में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सदर एसडीएम बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंच गए। अतिक्रमण की शिकायत को सही पाते हुए मौके पर ही बुलडोजर से अवैध निर्माण को हटा दिया गया। साथ ही तालाब की जमीन पर अतिक्रमण को भी बुलडोजर से हटाकर कब्जे धारियों को सख्त चेतावनी भी दी।

उत्तर प्रदेश सरकार भू माफियाओं पर बुलडोजर चला रही है तो वहीं सरकारी जमीनों के कब्जे भी प्रशासन सख्ती से हटा रहा है। ऐसा ही एक मामला उस समय देखने को मिला जब शहर कोतवाली में आयोजित थाना दिवस की अध्यक्षता एसडीएम सदर जितेंद्र कुमार कर रहे थे, इसी दरमियान रामनगर इलाके में रहने वाले एक दर्जन लोगों ने थाना दिवस में शिकायत दी कि तालाब की जमीन पर मकान बनाकर कब्जा कर लिया गया है। तो वहीं कई हिस्से पर अवैध तरीके से अतिक्रमण भी है।

इस मामले को एसडीएम ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल लेखपाल को मौके पर जांच के लिए भेजा और खुद बुलडोजर सहित मौके पर पहुंच गए। जांच में पाया कि तालाब की जमीन पर कब्जा है, जिसको देखते ही एसडीएम ने तत्काल अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। जिसके बाद प्रशासन के बुलडोजर ने देखते ही देखते अवैध अतिक्रमण को गिरा दिया साथ ही तालाब की जमीन के अन्य हिस्से में हुए अतिक्रमण को भी बुलडोजर से हटाया गया है। यही नहीं एसडीएम जीतेन्द्र कुमार ने सख्त हिदायत दी कि कहीं भी सरकारी और सार्वजानिक जगह पर कब्जे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। शासन निर्देश अनुसार अवैध कब्जों पर आगे भी बुलडोजर चलता रहेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story