×

Mahoba News: 98 लाख की नकदी, 75 लाख के जेवर चोरी, पूर्व मंत्री के व्यापारी भाई के घर बड़ी वारदात

Mahoba News: टीवीएस एजेंसी और पेट्रोल पंप के मालिक के आवास पर हुई घटना, सोता रह गया सिक्योरिटी गार्ड।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 28 Feb 2023 8:21 AM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (Newstrack) 

Mahoba News: महोबा में टीवीएस एजेंसी और पेट्रोल पंप मालिक के आवास में अज्ञात चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। घर में रखी तकरीबन 98 लाख रुपए की नगदी सहित 75 लाख कीमत के सोने-चांदी के जेवर लेकर अज्ञात चोर फरार हो गए। व्यापारी सपा सरकार के पूर्व मंत्री सिद्ध गोपाल साहू के भाई हैं। शहर के बड़े व्यापारी के घर पर हुई बड़ी चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी, एएसपी सहित थाना पुलिस और सर्विलांस की टीम मौके पर पहुंची है। चोरी बीती रात की बताई जा रही है, जहां चौकीदार सोता रहा और चोरों ने वारदात को अंजाम दे डाला। मौके पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का जायजा लेने के साथ-साथ सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, वहीं एसपी ने चोरी के खुलासे को लेकर चार टीमों का गठन कर दिया है और सर्विलांस टीम को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नए घर में शिफ्ट हो गए थे व्यापारी

जानकारी के मुताबिक सपा के पूर्व मंत्री सिद्धगोपाल साहू के छोटे भाई संदीप साहू महोबा जिले के बड़े व्यापारी हैं। उनका टीवीएस एजेंसी, पेट्रोल पंप और क्रेशर का व्यापार है। बताया जाता है कि व्यापारी संदीप साहू अपने परिवार के साथ नए घर में शिफ्ट हो गए थे, जबकि पुराने आवास में सिर्फ चौकीदार चंद्रशेखर ही मौजूद था। आवास में व्यापारी के 98 लाख रुपए की नकदी और तकरीबन 75 लाख कीमत के सोने चांदी के जेवर रखे हुए थे। शनिवार और रविवार को बैंक का अवकाश होने के चलते नगदी बैंक में जमा नहीं की गई थी, इसके अलावा अन्य फार्मों का पैसा घर की अलमारी में रखा हुआ था। जब शाम को दरवाजे की कुण्डी टूटी देखी गई तो वो हैरत में पड़ गए। अंदर जाकर देखा तो लाखों की नकदी सहित लाखों कीमत के जेवर गायब थे। बताया जाता है कि घर में एक चौकीदार चंद्रशेखर रहता है, जो मकान में ही सो रहा था और चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया।


व्यापारी संदीप साहू ने तत्काल सूचना पुलिस को दी। पूर्व मंत्री के भाई और बड़े व्यापारी के यहां बड़ी वारदात होने पर एसपी अपर्णा गुप्त, एएसपी आरके गौतम और सीओ सिटी सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाइप के रास्ते चोर घर में घुसे थे और चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और सर्विलांस की टीम मौके पर जांच कर रही है। घर में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर हर पहलू से जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने चोरी की वारदात के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story