×

Mahoba News: दो बेटियां होने पर हैवान बना पति, पुत्र की लालसा में सरकारी टीचर ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला

Mahoba News: पीड़िता हैवान पति से बचकर किसी तरीके से पड़ोसी के घर पहुंची और इसके बाद मायके को सूचना पहुंची। पीड़िता का आरोप है कि दूसरी बेटी पैदा होने के बाद से वह पति सुख और पैसों के लिए परेशान रहने लगी। उसका पति उसे छोड़कर दूसरा विवाह करने के लिए प्रताड़ित कर रहा है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 16 Sep 2023 6:18 PM GMT
After having two daughters, government teacher beat his wife and threw her out of the house
X

दो बेटियां होने पर सरकारी टीचर ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला: Photo-Newstrack

Mahoba News: महोबा में एक के बाद एक बेटी होने की सजा विवाहिता को मिली है। सात जन्मों का साथ निभाने की कसमें खाने वाले पति ने रिश्तों की मर्यादा को की कलंकित कर डाला। पेशे से शिक्षक की यह करतूत लोगों को अचंभित कर रही है। दूसरों को शिक्षा देने वाला किस कदर बेटी होने को अभिशाप मान कर अपनी ही पत्नी को बेघर कर दिया।

दरअसल यह पूरा मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के आलमपुरा मोहल्ले का है। जहां के रहने वाले सरकारी अध्यापक आदित्य मनी मिश्रा पर अपनी पत्नी के एक के बाद एक बेटी पैदा होने पर हैवानियत की हदों को पार करने का गंभीर आरोप लगा है। बताया जाता है कि हमीरपुर जनपद के रथ कस्बे में रहने वाले डॉक्टर सुरेंद्र सुरेश चंद द्विवेदी ने अपनी पुत्री सीमा का विवाह आलम पुरा मोहल्ले में रहने वाले आदित्यमणि मिश्रा से वर्ष 2013 में की थी। शादी के बाद सीमा को एक पुत्री संस्कृति हुई जो अब 7 वर्ष की है। इसके बाद से सीमा खुश थी और दूसरी संतान नहीं चाहती थी लेकिन पति और ससुरालियों के दबाव के दूसरी संतान के लिए तैयार किया।


गर्भ में पल रही बच्ची को मारने का प्रयास- पीड़िता के पिता

पीड़िता के पिता सुरेशचंद दिवेदी का आरोप है कि जैसे ही गर्भ में बच्चा आया तो उसका अल्ट्रासाउंड कराकर यह जान लिया कि उसके गर्भ में बच्ची है तो उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। यही नहीं डिलीवरी के समय ही गर्भ में पल रही बच्ची को मारने का प्रयास किया गया। मगर तब भी मायके पक्ष पहुंच गया और ससुरालियों के कुरूर मंसूबों पर पानी फिर गया। पुत्री वर्तिका के पैदा होने के बाद से पति का प्रताड़ना करने का सिलसिला बढ़ गया। पिता सुरेशचंद और चाचा स्कंद का कहना है कि यदि दो लड़कियां न पैदा होती तो शायद उसकी बेटी के साथ ऐसा सुलूक नहीं होता। बेटे की चाह में पति हैवान बन बैठा और अब उनकी बेटी जख्मी हालत में अस्पताल में आईसीयू वार्ड में भर्ती है। जहां डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है।


पीड़ित सीमा बताती है कि शादी के बाद से मैं अपने पति के साथ खूश थी लेकिन कालांतर में सीमा ने एक के बाद एक दो पुत्रियों को जन्म दिया तो उसकी जिंदगी में तूफान आ गया। पति आदित्यमणि मिश्रा बेटे की लालसा में पत्नी सीमा को हर वक्त प्रताड़ित करने लगा और हद तो तब हो हुई जब आज उसने पत्नी सीमा को बुरी तरह मार पीट कर बेदम कर दिया। सीमा बताती हैं कि उसकी एक पुत्री संस्कृति 7 वर्ष की है जबकि मासूम बेटी वर्तिका सिर्फ डेढ़ साल की है।


दो बेटियां होने पर पति ने पत्नी को किया प्रताड़ित

एक के बाद एक दो बेटियां होने पर उसका पति हैवान बन बैठा और अक्सर उसे प्रताड़ित कर मारपीट करता लेकिन आज उसके पति, सास, ससुर ने उसे जान से मारने का प्रयास किया है। फांसी के फंदे पर लटकाकर उसे मारने की कोशिश की गई। उसे इस कदर मारा पीटा कि उसके शरीर पर जख्मों के निशान हैं और सिर पर भी गहरी चोट बताई जा रही है। पीड़िता हैवान पति से बचकर किसी तरीके से पड़ोसी के घर पहुंची और इसके बाद मायके को सूचना पहुंची। पीड़िता का आरोप है कि दूसरी बेटी पैदा होने के बाद से वह पति सुख और पैसों के लिए परेशान रहने लगी। उसका पति उसे छोड़कर दूसरा विवाह करने के लिए प्रताड़ित कर रहा है।


बेटा और बेटियो में फर्क समझने वाले सरकारी टीचर की पत्नी के साथ की गई दरिंदगी ने लोगों को हिला कर रख दिया है और लोग कह रहे हैं कि एक पति इतना क्रूर कैसे हो सकता है जो अपनी ही पत्नी और मासूम बच्चियों का दुश्मन बन बैठा है और वो मासूम बच्ची भी अपने पिता का यह हैवान चेहरा देखकर सोच रही होंगी कि ईश्वर ने उन्हें बेटी बनाकर क्यों पैदा किया अब अगले जन्म मोहे बिटिया न कीजों....।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story