Mahoba News : किसान का कनेक्शन कटने से बीजेपी विधायक नाराज, विद्युतकर्मी को लगाई जमकर लताड़, दी नसीहत

Mahoba News : महोबा में किसान का घरेलू विद्युत कनेक्शन काटे जाने पर नाराज बीजेपी के चरखारी विधायक ने विद्युत कर्मियों को जमकर लताड़ा।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 31 Aug 2024 12:00 PM GMT
Mahoba News : किसान का कनेक्शन कटने से बीजेपी विधायक नाराज, विद्युतकर्मी को लगाई जमकर लताड़, दी नसीहत
X

Mahoba News : महोबा में किसान का घरेलू विद्युत कनेक्शन काटे जाने पर नाराज बीजेपी के चरखारी विधायक ने विद्युत कर्मियों को जमकर लताड़ा। विद्युत विभाग के अधिकारी की मौजूदगी में किसान की शिकायत पर विद्युतकर्मी को सुधर जाने की नसीहत देते हुए विधायक ने विद्युतकर्मी के हाथ जुड़वाकर किसान से माफी मंगवाई है और दोबारा ऐसा करने पर अधिकारियों को आरोपी विद्युत कर्मी पर कानूनी कार्यवाही की बात भी कही है। विद्युत विभाग कर्मियों पर भड़के विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि महोबा शहर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता आरएस गौतम के साथ विद्युत समस्याओं को लेकर जनसंवाद कर रहे थे। तभी बताया जाता है कि शहर के नवीन गल्ला मंडी इलाके में रहने वाले किसान राजेश राजपूत ने बताया कि उसका घरेलू कनेक्शन एक किलो वाट का है, जिसके ऊपर 31 हजार रुपए विद्युत बिल बकाया है। पीड़ित ने बताया कि वो अपने पुत्र के बीमार होने पर मध्य प्रदेश में इलाज कराने गया था, जहां घर पर कोई मौजूद न होने पर जबरन कनेक्शन विद्युत कर्मी काटने लगे। पीड़ित किसान ने तीन दिन का समय मांगकर बकाया बिल भरने की बात कही थी। मगर आरोप है कि विद्युत कर्मी फोन पर बार-बार अनावश्यक दबाव बनाकर धमकाने लगे। जब इस बाबत उसने बाद में बात की तो उससे कनेक्शन न काटने के एवज में सुविधा शुल्क की मांग तक कर डाली।

जबरन काट दिया था कनेक्शन

किसान ने बताया कि वह अपना बिजली बिल जमा करना चाहता था, लेकिन इसी दौरान उसके घर का कनेक्शन काट दिया गया। घर में बीमार पुत्र के इलाज के दौरान विद्युत कनेक्शन कट जाने से सभी लोग परेशान हो गए। विधायक ने जब किसान की आप बीती सुनी तो उनका पारा चढ़ गया। जनसंवाद के दौरान ही आरोपी विद्युत कर्मी को बुलवाया गया, जहां विधायक ने उसे खरी खोटी सुनाते हुए सख्त हिदायत दी कि सरकार की मंशा ऐसी नहीं है कि 1 किलो वाट के कनेक्शन धारक गरीबों को सताया जाए। बेवजह उन्हें परेशान करना है तो इस जिले में काम नहीं कर पाओगे। उन्होंने सख्त लहजे में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता की मौजूदगी में कहा कि एक किलो वाट कनेक्शन और कम बकायेदारों का कनेक्शन न काटें।

यही नहीं, विधायक का पारा इस कदर गरम दिखा कि उन्होंने विद्युत कर्मी को सुधर जाने तक की नसीहत दें डाली और हाथ जुड़वाकर किसान से माफी मंगवाई गई। विधायक का यह कड़ा रुख देख मौजूद विद्युत कर्मियों में भी हड़कंप मच गया। वहीं, गरीबों, किसानों के हक में बोलने पर विधायक की लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं। विद्युत कर्मियों को लताड़ लगाते विधायक का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story