Mahoba News: दावत-ए-इस्लामी के बैनर तले महोबा में रक्तदान शिविर का आयोजन,मुस्लिमों ने किया रक्तदान

Mahoba News: जिसका उद्घाटन जिला अस्पताल के सीएमएस ने फीता काटकर किया है। जहां बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया है।आपको बता दें कि मानव शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रक्त बेहद जरूरी है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 27 Aug 2024 4:52 PM GMT
Mahoba News ( Pic- Newstrack)
X

Mahoba News ( Pic- Newstrack)

Mahoba News: महोबा में दावत ए इस्लामी के बैनर तले मुस्लिम समाज के लोगों ने जिला चिकित्सालय रक्त केंद्र पहुंचकर बड़ी संख्या में स्वेक्षिक रक्तदान किया। दावत ए इस्लामी द्वारा इंसान- इंसान के काम आए इस पैगाम को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन जिला अस्पताल के सीएमएस ने फीता काटकर किया है। जहां बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया है।आपको बता दें कि मानव शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रक्त बेहद जरूरी है।


जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन मरीजों को किसी न किसी बीमारी के चलते खून की आवश्यकता होती है, ऐसे में जिले के रक्त केंद्र पर मांग का लोड दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। इस मांग को बिना सभी के सहयोग के पूरा करना मुमकिन नहीं है। ऐसे में दावत ए इस्लामी ने मंगलवार के दिन शाम के समय जिला अस्पताल के रक्त केंद्र में के शिविर का आयोजन कर रक्तदान किया गया। जिसका उद्घाटन जिला अस्पताल ले सीएमएस डॉक्टर पवन अग्रवाल ने फीता काटकर किया है। दावत ए इस्लामी के बैनर तले इकट्ठा हुए बड़ी संख्या में मुसलमानों ने रक्तदान किया है।दावत इस्लामी की विंग गरीब नवाज रिलीफ फाउंडेशन के इस प्रयास की जिला चिकित्सालय के अधीक्षक सहित पूरे महकमे ने तारीफ की।


फीता कटकर सीएमएस ने उद्घाटन किया उसके बाद रक्त केंद्र के टेक्निकल सुपरवाइजर शरद चंद्रा और परामर्शदाता नदीम अहमद ने तंजीम के सभी वॉलिंटियर का रक्त दान कराया। इस मौके पर रक्तदान करने वालों में मो फैसल, असलम खान, मैराज खान, सनाउल्लाह, आकिब मोहम्मद राशिद, जफर हुसैन अत्तारी, मोहम्मद अफसर, ओवैश सलमान निजामी, अतीक अहमद, तनवीर व मोहम्मद अशरफ आदि ने इस पुनीत कार्य में हिस्सा लिया। इस मौके पर तंजीम जीएनआरएफ की जानिब से बतौर सहयोगी अहमद अत्तारी, प्रधानाचार्य आलिम मौलाना, शान उल्ला मदनी तथा वरिष्ठ पत्रकार इसरार पठान सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story