Mahoba News: शराब के नशे में दबंग ने कर दिया कांड, व्यापारी की हत्या हुई तो मच गया हड़कम्प

Mahoba News: पैरोल पर छूटे दुष्कर्म के सजायाफ्ता अपराधी ने साथियों संग मिलकर अवैध तमंचे से एक इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी को गोली मारकर हत्या कर दी।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 10 Sep 2024 9:29 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2024 11:50 AM GMT)
Convicted criminal shot dead an electronic trader, incident captured in CCTV
X

सजायाफ्ता अपराधी ने इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी की गोली मारकर की हत्या (मृतक की फाइल फोटो): Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा में देर रात एक इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी को पैरोल पर छूटे दुष्कर्म के सजायाफ्ता अपराधी ने साथियों संग मिलकर अवैध तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है। व्यापारी को रोककर अकारण शराब के नशे में विवाद कर दबंगों ने वारदात को अंजाम दिया है। व्यापारी की हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है।



व्यापारी की गोली मारकर हत्या

अवैध तमंचे से व्यापारी की गोली मारकर हत्या की वारदात जनपद के चरखारी कोतवाली कस्बे में घटित हुई है। बताया जाता है कि किशोरी से दुष्कर्म के सजायाफ्ता पैरोल पर छूटे अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है। आपको बता दें कि चरखारी कस्बा के मोहल्ला बजरिया निवासी अनिल चौरसिया इलाके में चौरसिया लाइट डेकोरेशन के व्यापारी था, जो बीती देर रात कानपुर से माल खरीदकर वापस लौटा। देर रात खाना खाकर घर से दर्शन के लिए बड़ी माता मंदिर जा रहा था। जहां मंदिर के पास ही दुष्कर्म का सजायाफ्ता अपराधी धीरेंद्र सिंह उर्फ हेमू राजा अपने पांच साथियों के साथ शराब पी रहा था।

आरोपी मौके से फरार

आरोप है कि जब व्यापारी उधर से निकला तो धीरेन्द्र उसे रोककर बेवजह विवाद करने लगा। शराब के नशे में विवाद के दौरान उसने अवैध तमंचा उसके सीने में लगा दिया। व्यापारी कुछ समझ पाता, उसने गोली मार दी। वारदात को अंजाम देकर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। गोली चलने की आवाज पर व्यापारी का भाई, परिजन मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी की हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फ़ैल गई।

सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा पर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक के भाई मुकेश ने बताया कि पुलिस को तहरीर दी है। उसने बताया कि किशोरी से दुष्कर्म करने के मामले में आजीवन कारावास का सजायाफ्ता अपराधी धीरेंद्र उर्फ हेमू राजा दो महीने पहले ही पैरोल पर जेल से बाहर आया है और तभी से अपने पांच साथियों के साथ मोहल्ले में तमंचे लहराना शराब के नशे में उत्पात मचाते थे। मंदिर के पास ही देर रात शराब पीकर इनके द्वारा गुंडई की जा रही थी और आज उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी।


वहीं इस मामले को लेकर एएसपी वंदना सिंह ने बताया कि युवक की गोली मार कर हत्या की गई है जिस संबंध में तहरीर प्राप्त होने पर उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे कार्यवाही की जायेगी। शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस आगे कार्यवाही कर रही है।

पैरोल पर जेल से बाहर सजायाफ्ता अपराधी पर पुलिस की नजर क्यों नहीं

बहरहाल भले ही स्थानीय पुलिस हत्या के बाद कार्यवाही की बात कह रही हो, लेकिन बड़ा सवाल है कि जब सजायाफ्ता अपराधी पैरोल पर जेल से बाहर है तो आखिरकार उसके क्रियाकलापों पर नजर क्यों नहीं रखी जा रही थी, मोहल्ले में आए दिन मंदिर के पास देर रात हो रही शराबखोरी हुडदंग और उत्पात की शिकायतों पर कार्यवाही क्यों नहीं की गई। यदि समय रहते पुलिस इन दबंगों पर नजर बनाकर रखती तो पुलिस से बेखौफ दबंग हत्या की वारदात को अंजाम न दें पाते।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story