TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mahoba News: छत के हाईटेंशन लाइन बनी यमराज, तिल की फसल पलटाते चपेट में आए मां-बेटे की मौत, पुत्री गंभीर

Mahoba News: छत में कृषि कार्य करने के दौरान अचानक दोनों विद्युत लाइन की चपेट में आ गए और दोनों की ही तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 29 Sep 2024 5:24 PM GMT
Mahoba News ( Pic- Newstrack)
X

Mahoba News ( Pic- Newstrack)

Mahoba News: महोबा में मकान की छत के ऊपर से निकला हाई टेंशन लाइन मां-बेटे के लिए यमराज बन गया। छत में कृषि कार्य करने के दौरान अचानक दोनों विद्युत लाइन की चपेट में आ गए और दोनों की ही तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मृतक की बहन करंट की चपेट में आकर हालत गंभीर बनी हुई है। इस हृदय विदारक घटना से परिवार में मातम मच गया तो वही ग्रामीणों में भी मायूसी है।

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते मां-बेटे की मौत को लेकर ग्रामीणों में खासा देखने मिला और सभी ने मृतक परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग के साथ-साथ गांव के घरों के ऊपर से निकली हाई टेंशन लाइन को हटाने की मांग की है। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।


विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा मां-बेटे को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। आपको बता दें कि यह दिल दहला देने वाली घटना श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के सिजहरी गांव में घटित हुई है। जहां 35 वर्षीय प्रद्दुम उर्फ ध्रुव यादव अपनी 55 वर्षीय मां रामकली और 26 वर्षीय बहन उषा के साथ मकान की छत पर रखी तिल की फसल को सुखाने के लिए पलटाने का काम कर रहा था, लेकिन उसे नहीं पता था की छत के ऊपर से निकली 11 हजार हाई टेंशन विद्युत लाइन उनके लिए यमराज बन जाएगी और जैसे ही ध्रुव ने तिल की फसल को लोहे के पाइप से पलटाया तभी पाइप छत के ऊपर से निकली विद्युत लाइन में छू जाने से हादसा हो गया। ये देख मां बचाने दौड़ी तो वो भी करंट की चपेट में आ गई जबकि छत में करंट आने से बहन उषा भी झुलस गई।


हादसा होते देख परिवार और ग्रामीण छत पर पहुंचे लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मां बेटे दोनों की ही मौत हो गई। घायल उषा को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। इस घटना से परिवार में जहां मातम है तो ग्रामीणों में आक्रोश है। क्योंकि पूरे गांव में जगह-जगह निकलें हाई टेंशन लाइन लोगों के लिए यमराज साबित हो रहे हैं और लोगों के अंदर इस घटना से डर और खौफ बढ़ गया। विद्युत विभाग को सूचना देने के बावजूद भी कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा, जबकि श्रीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। इस घटना को लेकर मृतक के पिता धर्मजीत यादव और भाई कम्मोज बताता है कि पूर्व में कई बार विद्युत विभाग को इस बाबत अवगत कराया जा चुका है मगर उनके घर के ऊपर से निकली हाई टेंशन लाइन को नही हटाया गया जिसके कारण ही मां बेटे की मौत हो गई। इस घटना से मृतक ध्रुव की पत्नी और उसके तीन मासूम बच्चों का रो-रोकर पूरा हाल है।


विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते घटित इस घटना से ग्रामीणों में बड़ा आक्रोश है, क्योंकि पूरे गांव में जगह-जगह लोगों के घरों के ऊपर से हाई टेंशन विद्युत लाइन निकले हुए हैं जो कभी भी बड़े हादसे का भी कारण बन सकते हैं तो वही इस घटना के बाद से ग्रामीणों में डर बढ़ गया है। ग्रामीण विजयपाल का कहना है कि यह घटना विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हुई है यदि पूर्व में ग्रामीणों की मांग पर विद्युत लाइन में सेफ्टी कवर लगा दिए जाते तो आज ये बड़ी घटना नही होती। ग्रामीणों ने मृतक परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा के साथ-साथ घरों के ऊपर से निकले हाई टेंशन लाइन को हटाए जाने और उसमें सेफ्टी कवर लगाए जाने की मांग की है।इस घटना को लेकर सीओ सिटी दीपक दुबे बताते हैं कि हादसे की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story