×

Mahoba: बुंदेली भाषा में रिलीज हुआ भक्तिमय गीत 'चले हैं भोला'

Mahoba News: महाशिवरात्रि पर्व के नजदीक आते ही बुंदेली भाषा में भक्तिमय भजन की शूटिंग कर गाने को आज रिलीज किया है जिसे सुनकर लोग युवाओं के काम की जमकर प्रशंसा कर रहे है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 3 March 2024 4:56 PM GMT
X

Mahoba News (Pic:Newstrack)

Mahoba News: क्षेत्रीय युवाओं का एक ग्रुप भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज की तर्ज पर बुंदेली भाषा के प्रचार प्रसार के लिए बुंदेलीवुड बनाने पर काम कर रहा है। युवा जनपद के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों पर फिल्म सहित सॉन्ग एल्बम, भजन और फिल्मी गीतों की शूटिंग कर रहे हैं। इन युवाओं ने महाशिवरात्रि पर्व के नजदीक आते ही बुंदेली भाषा में भक्तिमय भजन की शूटिंग कर गाने को आज रिलीज किया है जिसे सुनकर लोग युवाओं के काम की जमकर प्रशंसा कर रहे है। "चले हैं भोला" भक्तिमय गीत के बोल भगवान शंकर की बारात को दर्शा रहे हैं जिसकी शूटिंग शहर के ऐतिहासिक गोरखगिरी पर्वत पर बने शिवतांडव मंदिर में की गई है।

बताते चलें कि महोबा शहर में ही रहने वाले अंश कश्यप और उनकी टीम द्वारा एएमबी बुंदेलीवुड फिल्म प्रोडक्शन हाउस बनाकर बुंदेलखंडी भाषा का प्रचार प्रसार करने का काम किया जा रहा है। यह सभी युवा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज की तर्ज पर बुंदेलखंड में मौजूद युवा कलाकारों को एक मंच देकर बुंदेलीवुड बनाने की बात कर रहे हैं ताकि यहां के कलाकारों को काम करने के लिए महानगरों की तरफ ना जाना पड़े और बुंदेलखंड में ही फिल्म, एल्बम, भजन आदि बुंदेली भाषा में बनाए जाएं ताकि बुंदेलखंडी भाषा को देश ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर पहचान मिल सके।

इसी को लेकर अंश कश्यप और उनकी टीम द्वारा आने वाली महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर चलो है भोला नामक बुंदेली भजन रिलीज किया गया। इसकी शूटिंग शहर के ही गोरखगिरी पर्वत स्थित शिव तांडव में की गई है। जिसमें भगवान शंकर की बारात का उल्लेख गीत के माध्यम से किया गया है। जिसमें भगवान शंकर के भक्त इस गीत पर जमकर थिरकते दिखाई दे रहे हैं। पूरा भक्तिमय गीत बुंदेली भाषा में है जिससे बुंदेलखंडी लोगों का भी सीधा जुड़ाव देखने को मिल रहा है। इस भक्तिमय गीत के रिलीज होते ही लोगों ने युवाओं की टीम की जमकर सराहना की है।

चलो है भोला नामक इस रिलीज हुए गीत को लेकर प्रोड्यूसर अंश कश्यप ने बताया कि गाने की शूटिंग निरंतर चल रही थी। गाने की मुख्य भूमिका में अभिनेता अंश कश्यप खुद नजर आए है। गाने का निर्देशन वकार सिद्दीकी ने किया है। गाने को अपने म्यूजिक से ऋतिक भारद्वाज ने सजाया है। गाने के राइटर और सिंगर लोकेंद्र बुंदेली व कैमरामैन मोहम्मद आदिल हैं। गाने की अन्य भूमिका में सपना, ग्यासी नन्ना, सुनील रिछारिया, केपी गौतम, पीएन वर्मा, लोकेंद्र बुंदेली, उमा, लक्ष्मी, भावना, संध्या गौतम, प्रीति, अंजलि वर्षा प्रमुख हैं। बुंदेली प्रोडक्शन मैनेजर शकील खान ने अपने काम से बहुत ही सहयोग प्रदान किया है।

अभिनेता अंश कश्यप ने बताया कि भोले की भक्ति से सजा यह बुंदेली गाना सभी वर्ग के दर्शकों को पसंद आएगा । गाना सुनकर अपने आप भोले की भक्ति में झूमने का दिल करने लगेगा। इससे पूर्व में रिलीज गाना सुन माहिया और शॉर्ट फिल्म इंडिया मेरी जान को बुंदेलखंड के लोगों ने बहुत प्यार और आशीर्वाद दिया है। अब वह दिन दूर नहीं जब बुंदेलखंड फिल्म इंडस्ट्री को बुंदेलीवुड के नाम से जाना जाएगा। अब बहुत जल्द हमारा होली का गाना होली मोरे संगे मना ले और गांव की मोड़ी रिलीज होने जा रहा है।

अभिनेता अंश कश्यप ने बताया कि मैंने बहुत मेहनत की है, मुझे बुंदेलखंड से बहुत ही प्यार और सम्मान मिला है। आज मैं जहां तक पहुंचा हूं बस आप सबके प्यार की वजह से पहुंचा हूं। हमारी बुंदेली फिल्म शिक्षा कोरोना और छुद्र को यूट्यूब पर लोगों ने बहुत देखा। हमने बहुत से म्यूजिक वीडियो किए हैं जिनमें सुन माहिया, बेटी नहीं तू शान है, बेटियां तो होती अनमोल है, माही, नशा, मोरी सनम, तेरे आगोश में, सांवरे तोरी बंशी और मैया जी तेरे मंदिर में प्रमुख हैं। आने वाले मुख्य प्रोजेक्टों में वेबसीरीज बुंदेला ब्वायज व म्यूजिक वीडियो गांव की मोड़ी मटक मटक, भोला, मैया और होली मोरे संगे मना ले प्रमुख हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story