×

Mahoba News: तंत्र मंत्र के विवाद में खंभे से बांधकर युवक को पीटा, पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज किया मामला,सभी पर कार्यवाही

Mahoba News: पीड़ित राजेश और उसकी पत्नी का आरोप है कि बंधक बनाकर मारपीट करने वाले दबंगों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया जिससे उनके हौसलें बुलंद हैं और खुलेआम जान से मारने की धमकियां दें रहे हैं।

Imran Khan
Published on: 17 Jun 2023 4:45 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 4:53 PM GMT)
Mahoba News: तंत्र मंत्र के विवाद में खंभे से बांधकर युवक को पीटा, पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज किया मामला,सभी पर कार्यवाही
X
Pic Credit - Newstrack

Mahoba News: जनपद में तंत्र मंत्र के विवाद में दबंगों ने एक युवक को खंभे से बांधकर बेरहमी से मारा पीटा है। रस्सियों से बांधकर युवक को लाठी डंडों से पीटकर बेदम कर दिया गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने युवक को अचेत अवस्था में रस्सियों से बंधा पाया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। दबंगों के घर बंधक पड़े युवक का वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों पर मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया गया और हैरत की बात है कि पुलिस ने पीड़ित के खिलाफ भी कार्यवाही कर दी जिससे पुलिस कार्यवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

रस्सियों से खंभे में अचेत बंधा पड़ा युवक जनपद के कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत मकरबई का निवासी है। जिसे दबंगों ने घर में बुलाकर बंधक बना लिया और रस्सियों से बांधकर लाठी डंडों से बेरहमी से मारा पीटा है और अब पीड़ित न्याय की गुहार लगाता पुलिस अधिकारियों के चक्कर काटने के लिए मजबूर है। बताया जाता है कि मकरबई गांव का रहने वाला राजेश कुशवाहा ठेकेदारी का काम करता है। जिसका लेनदेन का विवाद गांव में ही रहने वाले करन बाबू और मुन्ना से है। उधारी का पैसा राजेश कुशवाहा द्वारा मांगने पर सभी युवकों ने उसे साजिश के तहत अपने घर बुला लिया। आरोप है कि तभी दबंगों ने खंभे से रस्सी में बांधकर उसे लाठी-डंडों से पीटकर बेदम कर डाला। उसकी चीख-पुकार सुन आस-पड़ोस के लोगों ने परिवार को सूचना दी। तब उसकी पत्नी शांति और परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे। जहां रस्सियों से बंधा अचेत अवस्था में राजेश पड़ा मिला जिससे परिवार में कोहराम मच गया जबकि सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। दबंगों की दबंगई का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल है। दबंगों के घर बंधक पड़े युवक का वीडियो सामने आने के बावजूद भी पुलिस की कार्यवाही निराशा जनक रही। पीड़ित की पत्नी द्वारा कबरई थाने में तहरीर दी गई जिस पर पुलिस ने मामूली धाराओं में आरोपियों पर मामला दर्ज किया जबकि हैरत की बात है कि पुलिस ने पीड़ित राजेश के खिलाफ भी कार्यवाही कर डाली। ऐसे में पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि जिस युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से मारा पीटा गया और मारपीट से जिसके हाथ में फ्रैक्चर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान हैं उसके खिलाफ ही पुलिस ने धारा 107, 116 के तहत चालान कर दिया। ऐसे में पूरा पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक की चैखट पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रहा है। पीड़ित राजेश और उसकी पत्नी का आरोप है कि बंधक बनाकर मारपीट करने वाले दबंगों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया जिससे उनके हौसलें बुलंद हैं और खुलेआम जान से मारने की धमकियां दें रहे हैं।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते हैं कि मामले से संबंधित वायरल हो रहा वीडियो पुराना है। दूसरे पक्ष के भाई को तंत्र मंत्र से पागल करने के आरोप पर ही राजेश को मारा पीटा गया है। वीडियो के सामने आने पर थाना पुलिस को जांच और कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं। उक्त मामला थाने में दर्ज है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

बहरहाल पुलिस ने भले ही कार्यवाही करने की बात कहीं हो लेकिन वायरल हो रहे वीडियो में दबंगों की करतूत खौफनाक है। इसके बावजूद भी मामूली धाराओं में कार्रवाई होना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story