Mahoba News: आतंकवादी मदरसे में जाकर पढ़ो.., टीचर ने छात्र से की अभद्रता

Mahoba News: पूरा मामला महोबा शहर के चर्चित सेंट जोसेफ स्कूल का है। जहां कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले छात्र के साथ टीचर द्वारा अभद्रता करने का आरोप लगा है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 10 Aug 2024 11:25 AM GMT
mahoba news
X

महोबा में टीचर ने छात्र से की अभद्रता (न्यूजट्रैक)

Mahoba News: शहर के प्राइवेट स्कूल में एक छात्र के साथ धर्म के आधार पर अभद्रता करने का मामला सामने आया है। प्रेयर के दौरान छात्र को सामूहिक अपमानित करने का आरोप टीचर पर लगा है। जहां टीचर ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर छात्र को पाकिस्तानी आतंकवादी कहकर मदरसे में पढ़ने के लिए धमका डाला। जिसकी शिकायत छात्र ने प्रिंसिपल से की है तो वहीं उक्त मामले की शिकायत छात्र के पिता ने थाने में कर आरोपी टीचर के खिलाफ कानून कारवाई की मांग की है।

बता दें कि पूरा मामला महोबा शहर के चर्चित सेंट जोसेफ स्कूल का है। जहां कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले छात्र के साथ टीचर द्वारा अभद्रता करने का आरोप लगा है। बताया जाता है कि शहर के मोहल्ला ढपलानापुरा निवासी आरिफ खान का नाबालिक पुत्र शहर के संत जोसेफ हिंदी मीडियम स्कूल में कक्षा आठवीं का छात्र है। आरिफ खान ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका पुत्र कल जब विद्यालय की प्रेयर में खड़ा था तभी आरोप है कि टीचर सुधीर ने प्रेयर में बातचीत करने पर छात्र जुनैद को डांट दिया। डांटकर सबके सामने अपमानित किया। लेकिन आज फिर प्रेयर के दौरान अध्यापक ने उक्त छात्र जुनैद को सामूहिक रूप से अभद्रता करते हुए अपमानित कर डाला।

आरोप है कि प्रेयर में खड़े छात्र जुनैद को अन्य छात्रों के सामने पाकिस्तानी आतंकवादी कहते हुए उसे धमकाकर जमकर अभद्रता कर अपमानित किया और कहा कि तुम इस स्कूल में पढ़ने लायक नहीं हो जाकर मदरसे में एडमिशन कराओ। वही सामूहिक छात्रों के सामने टीचर द्वारा की गई अभद्रता से हताश छात्र ने टीचर की अभद्रता की शिकायत विद्यालय के प्रिंसिपल फादर से की लेकिन इस पर कोई कार्रवाई न किए जाने से हताश परेशान छात्र ने घर जाकर अपने अभिभावकों को टीचर की धमकी और धर्म के आधार पर अभद्रता कर अपमानित किए जाने की बात बताई। इस घटना के बाद से छात्र बेहद हताश और परेशान है। उसने घर में भोजन तक नहीं किया। जिससे आक्रोशित छात्र के पिता आरिफ खान ने उक्त मामले की लिखित तहरीर शहर कोतवाली में देते हुए आरोपी टीचर सुधीर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

इस मामले में छात्र ने टीचर की अभद्रता बताते हुए कहा कि टीचर सुधीर द्वारा उसे सबके सामने अपमानित किया गया अब उसे स्कूल जाने में अच्छा नही लग रहा और डर भी लग रहा है। वहीं छात्र के परिजन फजरुल खान ने बताया कि उसके पुत्र को सामूहिक धर्म के नाम पर अपमानित किया गया। उसका पुत्र वहां शिक्षा लेने जाता है मगर इस तरफ बच्चे के साथ किया गया दुर्व्यवहार से बच्चा अब स्कूल जाने से ही डरने लगा है। बहरहाल इस मामले में शहर कोतवाली प्रभारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया छात्र के पिता द्वारा टीचर के खिलाफ तहरीर दी गई है जिसके आधार पर जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story