Mahoba News: पत्नी गई थी मायके, वियोग में साड़ी का फंदा बनाकर पति ने कर ली आत्महत्या

Mahoba News: पत्नी को ससुराल लेने गए व्यक्ति को ससुरालीजनों ने कई बार पिटाई कर उसे बेइज्जत भी किया था। शायद यही वजह है कि पत्नी और बच्चों के वियोग में युवक ने मौत को गले लगा लिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 8 Oct 2024 4:12 PM GMT
The wife had gone to her parents house, the husband committed suicide by making a noose of sari in separation
X

पत्नी गई थी मायके, वियोग में साड़ी का फंदा बनाकर पति ने कर ली आत्महत्या: Photo- Social Media

Mahoba News: महोबा में पत्नी के मायके से न आने और ससुरालियों द्वारा कई बार पिटाई से आहत एक युवक ने पत्नी की ही साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी को ससुराल लेने गए व्यक्ति को ससुरालीजनों ने कई बार पिटाई कर उसे बेइज्जत भी किया था। शायद यही वजह है कि पत्नी और बच्चों के वियोग में युवक ने मौत को गले लगा लिया। वो अपनी पत्नी से इस कदर प्यार करता था कि उसकी ही साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम कराया है।

दरअसल मामला महोबा जिले के महोबकंठ थाना क्षेत्र के घटेरा गांव का है जहां रहने वाले 40 वर्षीय रामबाबू ने अपनी पत्नी के वियोग में फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी। मृतक का भाई अंतराम बताता है कि उसके भाई रामबाबू का विवाह 20 वर्ष पूर्व राजकुमारी से हुआ था। शुरु में दोनो के बीच बेहद प्रेम था और उनके तीन संतान हुईं। लेकिन वक्त के साथ उसकी पत्नी राजकुमारी के व्यवहार में परिवर्तन आने लगा वह आए दिन भाई को परेशान करने लगीं और अपने मायके में अधिकतर रहने लगी।

रामबाबू अपनी पत्नी और बच्चों से बेहद प्रेम करता था

बताया जाता है कि वह 6 महीने में कुछ दिन के लिए आती थीं और लड़कर चली जाती थीं। वह अपने साथ तीनों बच्चों को भी ले जाती थी, जिससे भाई को बहुत दुःख होता था। रामबाबू अपनी पत्नी और बच्चों से बेहद प्रेम करता था। पत्नी के घर न आने से वह अपनी ससुराल कई बार लेने भी गया। मगर वहां पत्नी अपने ही भाइयों के साथ मिलकर उसे न केवल बेइज्जत करती, बल्कि उसके साथ मारपीट भी की जाती। कई बार तो उसे पत्नी के भाइयों ने इस कदर पीटा कि वो बिस्तर से भी नहीं उठ पाता था। फिर भी कई बार उसने अपनी पत्नी को वापस लाने का प्रयास किया मगर ऐसा न हो सका।

पत्नी और बच्चों के वापस न आने व ससुरालियों की पिटाई से आहत रामबाबू कई दिनों से परेशान भी रहने लगा था। मृतक का भाई बताता है कि उसे अपनी पत्नी से बहुत प्रेम और लगाव था, अक्सर घर पर उसकी ही बातें करता था और पत्नी की साड़ी, बच्चों के कपड़ों से लिपटकर रोता रहता था। शायद यही वजह है कि रामबाबू ने पत्नी की साड़ी से फांसी लगाकर जान दे दी। जब वह कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों ने उसे फांसी के फंदे में लटकता हुआ पाया। घटना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story