Mahoba News: मंदिर में लव जिहाद! आबिद ने महेश बनकर भरी हिंदू युवती की मांग, पोल खुलने पर भागा

Mahoba News: देवी मंदिर में एक हिंदू युवती के साथ मुस्लिम युवक का पूजा करते पकड़े जाने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस तत्काल मंदिर में पहुंची और युवती को अपनी अभिरक्षा में ले लिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 26 Oct 2024 4:11 PM GMT
Mahoba News
X

मौके पर पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के एक प्रसिद्ध देवी मंदिर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। पति पत्नी के रूप में एक मुस्लिम युवक ने अपने आप को "महेश" बताकर एक युवती के साथ मंदिर में प्रवेश किया और देवी दर्शन के साथ पूजा कर रहा था, तभी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने युवक को पूजा करते देख तो वह घबरा गया और युवती को मंदिर में अकेला छोड़कर भाग गया। युवती ने बताया कि वह बहलाकर उसे लाया था। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने युवती का डॉक्टरी परीक्षण कराने और आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मंदिर जैसे पवित्र स्थलों पर इस तरह के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस घटना से मंदिर के पुजारी सहित हिन्दू संगठनों में आक्रोश है। पुलिस ने युवती को अभिरक्षा में लेकर परिजनों को बुलाया और उन्हें सौंप दिया।

आबिद बना महेश

मामला महोबा मुख्यालय के सुप्रसिद्ध देवी मन्दिर का है। जहां मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से माया नामक युवती महोबा पहुंची जहां उसकी मुलाकात महेश नामक युवक से हुई। युवती बीते दो दिनों से उसके साथ थी। माया ने महेश को अपना जीवन साथी बनाकर अपनी मांग में उसके नाम का सिन्दूर साजा रखा था। साड़ी और श्रृंगार करके दोनों देवी मां का आशीर्वाद लेने जब मंदिर में पूजन कर रहे थे तभी एक युवक ने मुस्लिम युवक को पहचान लिया तो इसकी सूचना जब हिन्दू संगठनों को मिली तो सभी मंदिर पहुंच गए। दर्शन के बाद जब महेश बना मुश्किल युवक नारियल तोड़ने जा रहा था तब उसे रोककर उसका नाम पूछा तो वह घबरा गया और बाद में उसने अपना नाम आबिद बताया।

नाम बताने पर खुली पोल

नाम सुनकर मन्दिर में मौजूद पुजारी सहित सभी लोग दंग रह गए कि मांग में सिन्दूर भरे हिन्दू युवती के साथ एक मुस्लिम युवक कैसे पूजन कर रहा था। इसी दौरान मौका पाते ही आबिद युवती को मन्दिर में ही छोड़कर भाग गया। इस घटना से हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश है। शिवसेना के जिलाध्यक्ष अनुज तिवारी ने बताया कि मठ मंदिरों में इस तरह के कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे उन्होंने युवती का डॉक्टरी परीक्षण कराकर आरोपी युवक के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

युवती परिजनों को सुपुर्द

देवी मंदिर में एक हिंदू युवती के साथ मुस्लिम युवक का पूजा करते पकड़े जाने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस तत्काल मंदिर में पहुंची और युवती को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। प्रभारी सीओ सिटी रविकांत गौड़ ने बताया कि एक युवती मंदिर पर मिली है। जो मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले की निवासी है। परिजन से सम्पर्क के बाद पता चला कि वह दो दिनों से अपने घर से लापता थी। युवती की पहिचान होने पर उसके परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया है ।

मंदिर में पुलिस तैनात करने की मांग

मंदिर में घटित इस मामले को लेकर पुजारी ने आपत्ति जताते हुए महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की मांग की है, उन्होंने बताया कि नवयुवक और युवतियां मंदिरों में आए दिन अश्लीलता करते देखे जाते है जिन्हें कई बार भगाया गया है। उन्होंने मंदिरों में पुलिस की तैनाती किए जाने की मांग की है। बहरहाल महिला सुरक्षा को लेकर सरकार तमाम प्रयास कर रही हो लेकिन लव जिहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिस तरीके की घटना महोबा में घटित हुई उससे साफ है कि युवक अपना नाम बदलकर युवती को बहलाकर मंदिर ले गया जहां मांग ने सिंदूर भरकर धार्मिक कार्य कर रहा था। युवक पर कार्यवाही न किए जाने से हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story