×

'रवि बिश्नोई, तुम सा ना कोई...' भारत ने जीता क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा थ्रिल गेम, 4 सुपर ओवर के ड्रामे के बाद जीत

IND vs AFG Ravi Bishnoi: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त हो चुके हैं भारत ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की

Sachin Hari Legha
Published on: 17 Jan 2024 6:58 PM GMT
IND vs AFG Ravi Bishnoi
X

IND vs AFG Ravi Bishnoi (photo. Social Media)

IND vs AFG Ravi Bishnoi: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त हो चुके हैं। भारत ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की। हालांकि टीम इंडिया (Team India) को आखिरी मैच जीतने में जितनी दिक्कत हुई, उतनी किसी भी मैच में नहीं हुई। जी हां इस मैच में दो बार सुपर ओवर हुए क्योंकि मैच बार-बार टाई हो रहा था, क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार 2 सुपर ओवर एक ही मैच में खेले गए होंगे। लेकिन आखिर में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने कमाल की गेंदबाजी कर भारत को विजय दिलाई। हालांकि, मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही मिला।

रवि बिश्नोई ने थ्रिल का किया अंत

दोनों टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में जहां रोहित शर्मा ने अपने शतक के साथ सुर्खियां बटोरी, तो वहीं दूसरी ओर युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने भी आखिरी सुपर ओवर में भारत के लिए कमाल कर दिखाया, उनकी इस गेंदबाजी के कारण ही टीम इंडिया यह मैच जीत पाई। असल में उन्होंने इस ओवर में 11 रनों के टारगेट को न केवल बचाया, बल्कि अफगानिस्तान को यहाँ ऑलआउट भी कर दिया। उनके इस ओवर के बाद सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब तारीख हो रही है।

उन्होंने अपने इस करिश्माई ओवर के बाद कहा, “दबाव था, दिल की धड़कन तेज़ थी, लेकिन मैं काम पूरा करने को लेकर आश्वस्त था। मुझे कप्तान ने कहा था कि मैं गेंदबाजी करूंगा - मुझे पता था कि अगर मैं बैक ऑफ लेंथ गेंद फेंकूंगा तो उनके लिए यह आसान नहीं होगा, बैक-फुट पर स्मैश करना मुश्किल होगा। सुपर ओवर के दौरान बचाव करने में बहुत आनंद आता है। जिस तरह से गेंद मेरे हाथ से निकल रही है उससे मैं खुश हूं। मेरा एकमात्र विचार यह सुनिश्चित करना है कि बल्लेबाज खुद को केवल एक प्रकार की डिलीवरी का आदी न बना ले, मैंने नेट्स और घरेलू स्तर पर अपनी लेग-स्पिन पर काम किया है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story