×

Mahoba News: क्रेशर व्यापारी ने जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी पर लगाया 1 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

Mahoba News: जिला पंचायत विभाग का पूर्व एएमए द्वारा एक करोड रुपए की रंगदारी मांगी जा रही थी और बीते रोज असलहाधारी के साथ आकर धमकाते हुए 3 लाख रुपए ले लिए। इस मामले में एएसपी ने जांच के निर्देश दिए।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 14 Dec 2023 6:07 AM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (Photo: Social Media)

Mahoba News: महोबा में एक क्रेशर व्यापारी से जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी द्वारा रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यापारी जिला पंचायत विभाग में ठेकेदारी का भी काम करता है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर उक्त मामले से संबंधित प्रार्थना पत्र देते हुए आरोपी रिटायर्ड अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। आरोप है कि जिला पंचायत विभाग का पूर्व एएमए द्वारा एक करोड रुपए की रंगदारी मांगी जा रही थी और बीते रोज असलहाधारी के साथ आकर धमकाते हुए 3 लाख रुपए ले लिए। इस मामले में एएसपी ने जांच के निर्देश दिए।

दरअसल, यह पूरा मामला महोबा शहर के मोहल्ला पस्तोर गली गांधीनगर में रहने वाले क्रेशर व्यापारी सुलभ सक्सेना के साथ घटित हुआ है। सुलभ सक्सेना क्रेशर व्यापार के साथ-साथ जिला पंचायत विभाग में ठेकेदारी का भी काम करते हैं। बताया जाता है कि जिला पंचायत विभाग के पूर्व अपर मुख्य अधिकारी रणमत सिंह द्वारा बगैर पूंजी के साझेदार बनाए जाने के लिए व्यापारी पर दबाव डाला जा रहा था। आरोप है कि व्यापार में पार्टनर न बनाए जाने पर जान से मारने की धमकी भी व्यापारी को दी गई। पीड़ित व्यापारी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि बीती 6 दिसंबर को उक्त रिटायर्ड जिला पंचायत विभाग का अपर मुख्य अधिकारी रणमत सिंह एक असलाहधारी के साथ रात में घुस आया और एक करोड रुपए रंगदारी की मांग करने लगा। व्यापारी ने रुपए देने से मना किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई और बंदूक दिखाते हुए धमकाकर 3 लाख रुपए जबरन ले लिए गए।

एसपी को दिया प्रार्थना पत्र

पीड़ित व्यापारी का आरोप है कि उक्त रिटायर्ड अधिकारी व्यापार में जबरन साझेदार बनाने का दबाव बना रहा था। मना करने पर उससे रंगदारी की मांग कर तीन लाख रुपए ले लिए और एक करोड रुपए रंगदारी मांगी जा रही है। उसने बताया कि उक्त मामले से संबंधित ऑडियो सहित सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी है जिसमे आरोपी रिटायर्ड अधिकारी एक असलहाधारी के साथ व्यापारी के घर में घुसता दिखाई दें रह है। जिसको लेकर उसने एसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया और अपनी जान माल का खतरा बताया है। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम द्वारा जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

आरोपों को बताया निराधार

बहरहाल, आपको बता दें कि इससे पहले भी वर्ष 2020 में महोबा जनपद में एक तत्कालीन एसपी द्वारा मणिलाल पाटीदार द्वारा क्रेशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी से रंगदारी की मांग की गई थी जिसमे व्यापारी की मौत होने पर आरोपी तत्कालीन एसपी मणिलाल जेल में है और अब फिर ऐसा ही मामला सामने आया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। बहरहाल उक्त मामले के आरोपी रिटायर्ड अधिकारी रणमत सिंह ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story