Mahoba News: मध्य प्रदेश चुनाव में सक्रीय हुए गांजा तस्कर, 15 लाख के माल के साथ तीन गिरफ्तार

Mahoba News: महोबा जनपद की सीमा से मध्य प्रदेश लगा हुआ है। जहां पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसी का फायदा उठाकर गांजा तस्करों के सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 13 Oct 2023 2:20 PM GMT
Mahoba Three ganja smugglers arrested
X

Mahoba Three ganja smugglers arrested

Mahoba News: महोबा में मध्य प्रदेश चुनाव के बीच सक्रिय हुए गांजा तस्करों पर जनपद की पुलिस ने नकेल लगाई है। मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़े जनपद के इलाके में एक संदिग्ध बुलेरो कार से गांजे की बड़ी खेप बरामद की गई। बरामद हुए गांजे की बाजारी कीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने तीन अंतरराज्यिय गांजा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की है। ये गांजा तस्कर उड़ीसा और मध्यप्रदेश के रास्ते नशे के कारोबार को करने में लगे हुए थे।

ये था पूरा मामला

महोबा जनपद की सीमा से मध्य प्रदेश लगा हुआ है। जहां पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसी का फायदा उठाकर गांजा तस्करों के सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता के निर्देश पर मध्य प्रदेश की सीमा से लगे थानों में विशेष सतर्कता करते हुए चेकिंग अभियान चलाए जा रहे थे। इसी दरमियान पुलिस को सूचना मिली कि श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र से एक बोलेरो कार से गांजे की बड़ी खेप जा रही है। इस सूचना पर जनपद की स्वॉट और कोतवाली पुलिस ने नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान आ रही एक संदिग्ध बोलेरो कार को हाथ दिया गया तो गांजा तस्कर भागने का प्रयास करने लगे। तब पुलिस ने घेराबंदी कर बोलेरो कार को रोक कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए तीनों गांजा तस्कर मध्य प्रदेश के छतरपुर जनपद के रहने वाले हैं जिनके नाम जगदीश रैकवार, मनोज रावत, भरत सेन है, जो नशे का कारोबार करते हैं।तीनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि कार के अंदर 53 किलो 200 ग्राम गांजा रखा हुआ है। जिसकी बाजारी कीमत 15 लाख रुपए है। पता चला कि उड़ीसा और मध्य प्रदेश के रास्ते इस नशे के कारोबार को अंजाम दिया जा रहा था। इस देशी नशे का युवाओं को लती बनाने लिए उत्तर प्रदेश के जनपदों में इसकी सप्लाई हो रही थी। जिस पर महोबा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है और तीनों ही पकड़े गए गांजा तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता बताती है कि तीन अंतर्राजीय गांजा तस्कर पकड़ लिए गए। जिन्होंने तस्करी के लिए बोलेरो कार की बनावट में छेड़खानी कर उसे मोडिफाइड किया था। ऐसे में तीनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित धारा 419 और 420 की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story