×

Mahoba News: पति-पत्नी के विवाद की सूचना पर पहुंची PRV पुलिस टीम, मायके पक्ष के लोगों ने कर दिया हमला

Mahoba News: यूपी के महोबा जनपद में पति-पत्नी के विवाद की सूचना पर पहुंची पीआरवी पुलिस टीम पर भीड़ हमलावर हो गई। सिपाही और होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी गई।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 30 March 2024 4:34 PM GMT
People from the maternal side attacked the PRV police team that arrived on the information of dispute between husband and wife
X

पति-पत्नी के विवाद की सूचना पर पहुंची पीआरवी पुलिस टीम पर मायके पक्ष के लोग हुई हमलावर: Photo- Newstrack

Mahoba News: यूपी के महोबा जनपद में पति-पत्नी के विवाद की सूचना पर पहुंची पीआरवी पुलिस टीम पर भीड़ हमलावर हो गई। सिपाही और होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी गई। पीआरवी पुलिस टीम के साथ हाथापाई की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तब तक मारपीट करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए। डायल 112 टीम के साथ कॉलर पक्ष के लोगों ने मारपीट की है। घायल सिपाही का मेडिकल परीक्षण जिला अस्पताल में कराया गया और सिपाही की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें कि श्रीनगर थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम डिगरिया स्थित अपने मायके में रह रही पत्नी को लेने अपने अन्य साथियों के साथ पति गया तो पत्नी ने पति के साथ चलने से इंकार कर दिया। जिससे दोनों के बीच कहा सुनी हो गई देखते ही देखते दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति बनने पर पत्नी पक्ष द्वारा डायल 112 को सूचना दी गई। मौके पर बाइक से पहुंचे डायल 112 के सिपाही और होमगार्ड के साथ हाथापाई की गई है। डायल 112 की पीआरवी में तैनात पीड़ित कांस्टेबल की तहरीर के आधार पर दो नामजद सहित चार के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पत्नी को लेने अपनी ससुराल आया था धीरेन्द्र

बताया जाता है कि श्रीनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम डिगरिया निवासी अर्जुन सिंह यादव की पुत्री अनीता का विवाह 8 साल पूर्व पनवाडी थाना क्षेत्र अन्तर्गत मड़ियन सिलालपुरा ग्राम निवासी धीरेन्द्र पुत्र मोहन सिंह के साथ हुआ था। पति द्वारा मारपीट और प्रताड़ना से परेशान अनीता विगत कई सालों पिता के घर में रह रही थी। बताया जा रहा है कि आज पति धीरेन्द्र चार पहिया वाहन से अपने रिश्तेदारों के साथ पत्नी को लेने अपनी ससुराल आया था जहां दोनों पक्षों में कहा सुनी हो गई । देखते ही देखते मामला हाथापाई तक पहुंचा तो अनीता ने डायल 112 को सूचना दी।


पीआरवी कर्मियों के साथ भी हुई हाथापाई

सूचना पर डायल 112 की पीआरवी में तैनात सिपाही संजय चौहान, होमगार्ड मिठाई लाल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां दोनो पक्षों को समझाकर थाने चलने के लिए कहा गया तो पत्नी पक्ष के लोग भड़क उठे और देखते ही देखते अचानक पीआरवी कर्मियों पर हमलावर हो गए। पीआरवी कर्मियों के साथ हाथापाई कर दी गई। पीआरवी कर्मियों के साथ हुई मारपीट की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए।

पीआरवी में तैनात घायल कांस्टेबल की तहरीर के आधार पर थाना पुलिस ने भूपेंद्र यादव,सुरेंद्र सहित दो अज्ञात के खिलाफ धारा 323,504,353 एवं 332 में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अर्जुन सिंह का कहना है कि घायल पुलिसकर्मी व होमगार्ड को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांव में दबिश दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story