×

Mahoba: मोक्ष धाम की जमीन पर अवैध कब्जा, शव के अंतिम संस्कार को दबंगों ने रोका, सड़क पर शव रख लगाया जाम

Mahoba News: पूर्व में ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर लेखपाल सहित अन्य राजस्व कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उक्त जमीन की नाप कराकर चिन्हीकरण किया था। बावजूद मोक्ष धाम की जमीन से कब्जा नहीं हटाया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 5 Dec 2023 5:25 PM GMT
Mahoba News:
X

बीच सड़क लाश रख लगाया जाम (Social Media) 

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के महोबा में मोक्ष धाम की जमीन पर अवैध कब्जे का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं दबंगों ने शव के अंतिम संस्कार पर भी रोक लगा दी। ऐसे में आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जमकर हंगामा किया। इस दौरान दबंग और ग्रामीणों के बीच विवाद की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस सहित तहसीलदार मौके पर पहुंचे। गुस्साए ग्रामीणों को आश्वासन देकर शव का अंतिम संस्कार कराया गया। गांव वालों ने आरोपी दबंग के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है ।

क्या है मामला?

दरअसल, ये पूरा मामला पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बुडेरा गांव का है। जहां बने मोक्षधाम में एक दबंग ने जबरन कब्जा कर लिया। जबकि, पूर्व में ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर लेखपाल सहित अन्य राजस्व कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उक्त जमीन की नाप कराकर चिन्हीकरण किया था। बावजूद मोक्ष धाम की जमीन से कब्जा नहीं हटाया। हद तो तब हो गई जब गांव में रहने वाले 75 वर्षीय श्यामलाल की मौत होने पर ग्रामीण और परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए शव मोक्षधाम लेकर पहुंचे। वहां दबंगों ने शव के अंतिम संस्कार पर रोक लगाते हुए विवाद शुरू कर दिया।

दबंगों के खिलाफ लगाया जाम

देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच हंगामा होने लगा। मोक्षधाम की जमीन को अपना बताकर दबंग ने अंतिम संस्कार करने से ही रोक दिया। जिससे आक्रोशित मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने अर्थी को सड़क में रख कर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही पनवाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई तो वहीँ तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे हैं। ग्रामीणों ने मोक्ष धाम की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को हटाए जाने की मांग के साथ-साथ आरोपी दबंग पर कानूनी कार्यवाही की मांग की जिसके आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला और पुलिस की मौजूदगी में ही शव का अंतिम संस्कार कराया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story