×

Mahoba News: अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार

Mahoba News: महोबा में शातिर बदमाश चुनाव के नजदीक आते ही सुनसान इलाके में असलहा फैक्ट्री में शस्त्र बनाने का काम कर रहे थे।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 2 April 2024 1:31 PM GMT
Police busted illegal arms factory, three arrested including father and son
X

अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा जनपद में गांव के बाहर पहाड़ पर झोपड़ी बनाकर चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया। शातिर बदमाश चुनाव के नजदीक आते ही सुनसान इलाके में असलहा फैक्ट्री में शस्त्र बनाने का काम कर रहे थे। जहां कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी कर पिता-पुत्र सहित तीन शातिर बदमाशों को दबौच लिया है। जिनके पास से 9 बने, 2 अधबने तमंचों सहित एक बंदूक और कारतूस के अलावा भारी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए। पकड़े गए तीनों अभियुक्तों का पुराना आपराधिक इतिहास है तो वहीं इस गैंग का सरगना हमीरपुर जनपद का निवासी है।

आपको बता दें कि महोबा जनपद में आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस अपराधिक गतिविधियों में लिप्त शातिर बदमाशों पर कार्यवाही कर रही है तो इसी क्रम में शहर कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता के निर्देशन पर शहर कोतवाली पुलिस की गठित टीम ने गांव के बाहर पहाड़ में संचालित असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की।


झोपड़ी में अवैध असलहा हो रही थी संचालित फैक्ट्री

बताया जाता है कि शहर कोतवाल नरेंद्र प्रताप सिंह को मुखबिरों से सूचना मिल रही थी कि बरातपहाड़ी के बाहर स्थित पहाड़ में एक झोपड़ी बनाकर पुराने अपराधी अवैध असलहा बनाने के काम को अंजाम दे रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर इस सूचना को पुलिस ने गंभीरता से लिया और तत्काल एक टीम गठित कर वीराने में चल रही असलहा फैक्ट्री की घेराबंदी कर ली।


पुलिस को आता देख मौजूद सभी फैक्ट्री संचालक मौके से भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन पुलिस की सतर्कता से तीनों बदमाशों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए तीनों अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास है जो अवैध असलहा और तमंचे बनाने का काम पूर्व से करते चले आ रहे हैं। पुलिस ने फैक्ट्री से 9 बने, 2 अधबने तमंचों सहित एक नली बंदूक,कारतूस के अलावा भारी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद कर लिए गए।


पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा

पकड़े गए तीनों अभियुक्तों में गैंग का सरगना हमीरपुर जनपद निवासी राजू विश्वकर्मा है जो मझगवां थाना क्षेत्र के कुलहैंडा गांव का निवासी है। जिसका पुराना आपराधिक इतिहास है और यह अवैध असलहा बनाने का काम बखूबी जानता और करता चला आ रहा है। राजू विश्वकर्मा महोबा के सगुनिया गांव निवासी पिता-पुत्र ब्रजगोपाल लोधी और संतोष लोधी के साथ मिलकर असलहा बनाने का काम कर रहा था। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बरामद की गई असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर सभी को जेल भेजने का काम किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story