Mahoba News: गर्भवती पत्नी के साथ सांप लेकर अस्पताल पहुंचा पति, मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

Mahoba News: मरे हुए सांप सहित पत्नी को इलाज के लिए पति जिला अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया और थैला खोलकर मरा हुआ सांप डॉक्टर की टेबल पर रख दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 14 July 2024 5:32 PM GMT (Updated on: 14 July 2024 5:32 PM GMT)
Pregnant woman was bitten by a snake, husband reached the hospital with snake for treatment
X

गर्भवती महिला को सांप ने काट लिया, इलाज कराने सांप लेकर अस्पताल पहुंचा पति: Photo- Newstrack

Mahoba News: उत्तर प्रदेश के जनपद महोबा के जिला अस्पताल में एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। जहां सांप के काटने से अचेत हुई गर्भवती महिला को सांप सहित लेकर पति जिला अस्पताल पहुंच गया। हाथ में सांप लिए युवक को अस्पताल में देख लोग हैरत में पड़ गए। इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों ने गर्भवती महिला को भर्ती कर लिया। जहां डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज किया जा रहा है।

पति, पत्नी का इलाज कराने के लिए सांप लेकर पहुंचा अस्पताल

बारिश के मौसम में स्नेक बाइट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, तो वहीं जानकारी के आभाव में इससे जुड़े अजीबो-गरीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही हैरत में डालने वाला मामला जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में देखने को मिला है, जहां एक युवक अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए एक सांप लेकर पहुंच गया। ये नजारा देख वहां मौजूद अन्य तीमारदार और मरीजों में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि अजनर थाना क्षेत्र के बछेछर कलां गांव निवासी हरिमोहन की 28 वर्षीय पत्नी 9 माह की गर्भवती पत्नी नीलम राजपूत पानी भर रही थी जहां करीब में ही बैठे एक सांप ने उसे काट लिया।

सांप डॉक्टर की टेबल पर रख दिया

सांप के काटते ही महिला चीख पुकार मचाकर अचेत हो गई। घर में मौजूद पति ने ये नजारा देखा तो डंडे से पीट पीटकर सांप को मार डाला और मरे हुए सांप सहित पत्नी को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां परिजनों ने महिला को इलाज के लिए इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया तो वहीं थैला खोलकर मरा हुआ सांप डॉक्टर की टेबल पर रख दिया। ये देख वहां मौजूद मरीज और तीमारदार भी हैरत में पड़ गए।

सांप जहरीला है या नहीं, जच्चा- बच्चा को कोई नुकसान तो नहीं

वहीं सांप को दिखाते हुए युवक पत्नी के जल्द इलाज करने के लिए कहने लगा। हरिमोहन बताता है कि 2 फीट लंबे सांप ने उसकी गर्भवती पत्नी को काटा है। सांप जहरीला है या नही, जच्चा- बच्चा को कोई नुकसान न हो और सही इलाज के लिए ही अस्पताल में सांप लेकर आया है।

महिला की हालत ठीक

इमरजेंसी वार्ड में मौजूद हर कोई यह मंजर देख हैरत में पड़ गया कि कैसे अजीबो गरीब हरकत करते हुए युवक सांप को लेकर ही अस्पताल इलाज कराने आया है। ड्यूटी में तैनात आकस्मिक चिकित्सक डॉक्टर पंकज राजपूत ने टेबल से सांप को हटाते हुए महिला का इलाज किया है। डॉक्टर बताते हैं कि युवक गर्भवती महिला के इलाज के लिए सांप लेकर आया था जिसे हिदायत दी गई कि अस्पताल सांप लेकर आने की जरूरत नहीं है। महिला को काटने वाला सांप जहरीला नही है, महिला की हालत ठीक है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story