Mahoba News: छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

Mahoba News: बता दें कि कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के रिखवाहा गांव निवासी मंगल सिंह की 17 वर्षीय पुत्री योगेश कुमारी अपने दो छोटे भाई कुंदन और नीरज के साथ पढ़ने के लिए महोबा मुख्यालय में रहती थी।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 26 Aug 2024 10:05 AM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News

Mahoba News: महोबा में 17 वर्षीय इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे की क्या वजह है, इसको लेकर पुलिस जांच करने में जुटी हुई है। छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक छात्रा अपने दो छोटे भाइयों के साथ मुख्यालय में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के रिखवाहा गांव निवासी मंगल सिंह की 17 वर्षीय पुत्री योगेश कुमारी अपने दो छोटे भाई कुंदन और नीरज के साथ पढ़ने के लिए महोबा मुख्यालय में रहते थी। तीन वर्ष से तीनों भाई बहन यहां रह रहे थे। शहर की मोहल्ला कटकुलवा में किराए से मकान लेकर योगेश कुमारी जीजीआईसी कॉलेज में इंटर की छात्रा थी को अपने दोनों भाइयों कुंदन और नीरज के साथ नियमित स्कूल जाना और पढ़ाई करना उसकी दिनचर्या में शामिल था।

आत्महत्या के कारण ज्ञात नहीं

भाई कुंदन बताता है कि रात तकरीबन 9 बजे सभी लोग खाना खाकर सो गए और सुबह मकान मालिक ने उसे फांसी के फंदे पर लटका देखा। तब दोनों भाइयों को जगाया और बताया। फांसी के फंदे पर योगेश कुमारी को लटकते देख भाइयों में कोहराम मच गया। जिसकी सूचना तत्काल माता-पिता और परिजनों को दी गई है। वहीं सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस द्वारा शव को फांसी के फंदे से उतार कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है। भाई कुंदन बताता है उसे कुछ नहीं पता कि उसकी बहन ने यह कदम क्यों उठाया। आत्महत्या के पीछे के क्या कारण है। इसकी उसे जानकारी नहीं है। ऐसे में पुलिस द्वारा आत्महत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मामले को लेकर शहर कोतवाल नरेंद्र प्रताप सिंह बताते हैं कि छात्रा द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली है। मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है। मृतिका के माता-पिता को सूचना देकर बुलाया गया है। आत्महत्या के कारण ज्ञात नहीं हो पा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई होगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story