Mahoba News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों की मौत, तीन घायल

Mahoba News: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तो चरवाहों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि महिला सहित तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 27 Jun 2024 12:27 PM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा में अचानक बदले मौसम के मिजाज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तो चरवाहों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि महिला सहित तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद से मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। आपको बता दें कि आकाशीय बिजली गिरने की घटना चरखारी तहसील के गांव गुढ़ा और सालट में घटित हुई है। दो गांव में गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो चरवाहों की दर्दनाक मौत हुई है जबकि तीन घायल हुए है।

बताया जाता है कि गुढ़ा गांव निवासी 60 वर्षीय सुखलाल अहिरवार रोजाना की तरह अपने दो अन्य साथी 58 वर्षीय हरिकिशन कुशवाहा और 30 वर्षीय संतराम राजपूत के साथ गांव के बाहर खेतों में मवेशी चरा रहे थे। तभी अचानक मौसम बदल गया और इससे पहले कोई कुछ समझ पाता आसमान से तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिर पड़ी और उसकी चपेट में तीनों चरवाहा आ गए। आकाशीय हादसा देख ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

तीनों चरवाहों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर ग्रामीण पहुंचे लेकिन तब तक वृद्ध चरवाहा सुखलाल अहिरवार और 58 वर्षीय हरिकिशन की मौत हो चुकी थी जिसे डॉक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया जबकि घायल संतराम को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे से मृतक चरवाहों के परिवार में कोहराम मचा है। घटना की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार और चरखारी कोतवाली प्रभारी गणेश प्रसाद गुप्ता मौके पर पहुंच गए। मृतक चरवाहों कर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जबकि दूसरी घटना सालट गांव में घटित हुई है। जहां अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में एक महिला सहित दो लोग आ गए। खेत में कृषि कार्य कर रहा 19 वर्षीय मनमोहन पुत्र गंगाराम घायल हुआ है तो वहीं घर में गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में 25 वर्षीय प्रभा पत्नी राजू की भी हालत गंभीर बनी हुई है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story