TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mahoba News: बेटी के जन्म से नाखुश पति ने पत्नी को घर से निकाला, महिला भटकने को मजबूर

Mahoba News: लगातार दो बेटियों के जन्म के बाद नाराज पति ने पत्नी को दोनों बेटियों के साथ घर से निकाल दिया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 6 Jun 2024 12:41 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2024 1:02 PM GMT)
Mahoba News
X

बेटियों के साथ घर से निकाली गई महिला। (Pic: Newstrack)

Mahoba News: बुंदेलखंड के महोबा में एक विवाहिता को पुत्री पैदा होने की सजा मिली है। एक के बाद एक दो पुत्रियां पैदा होने पर हैवान बने पति ने बच्चों सहित विवाहिता को मारपीट कर घर से बेघर कर दिया। यही नहीं पीड़िता ने डेढ़ लाख रुपए नगद और एक बाइक की मांग भी करने का आरोप पति पर लगाया है। इस मामले में पीड़िता को स्थानीय पुलिस से कोई मदद नहीं मिल पा रही। जिससे थक हारकर पीड़िता न्याय की गुहार लगाने अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची है। उसने अपने पति और सास ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

लगातार दो बेटियों के जन्म से परिवार नाखुश

पूरा मामला जनपद के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पवा गांव का है। जहां एक विवाहिता को एक के बाद एक दो बेटियां पैदा होने की ऐसी सजा मिली कि सात जन्मों की कसम खाने वाले पति ने ही उसे बेघर कर दिया। बताया जाता है कि कुलपहाड़ तहसील अंतर्गत आने वाले बिहार गांव निवासी मिथिलेश का विवाह वर्ष 2022 में पवा गांव निवासी मुकेश के साथ हुआ था। इस शादी में गरीब पिता ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार पुत्री को दान दहेज सहित गृहस्थी का सामान और जेवर देकर विदा किया। मगर आरोप है कि दहेज लोभी पति और सास ससुर विवाह की पहली विदा के बाद से ही विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। उससे डेढ़ लाख रुपए नगद और एक बाइक की मांग लगातार की जाती रही, लेकिन विवाहिता इस उम्मीद से रिश्तों को निभाने में जुटी थी कि समय के साथ पति में बदलाव आ जाएगा लेकिन जब उसकी पहली संतान पुत्री पैदा हुई तो पति के व्यवहार में और कुरूरता उत्पन्न हो गई।

दूसरी बेटी पैदा होने से बढ़ी प्रताड़ना

बताया जाता है कि किसी तरह बड़ी पुत्री के 1 साल की होने तक पीड़िता ने सब कुछ ठीक होने की उम्मीद में गुजार दिया। इसी दरमियान दूसरी बेटी पैदा हो जाने पर उसके जीवन में ऐसा जहर घुला की पति और सास ससुर बेटा न पैदा होने पर उसे प्रताड़ित करने लगे। आए दिन उसके साथ मारपीट की जाने लगी। एक के बाद एक दो पुत्रियां पैदा होने पर मिथिलेश के साथ मारपीट शुरू हो गई और आए दिन उसे ताने देकर प्रताड़ित किया जाने लगा। दो पुत्रियों की परवरिश के नाम पर जबरन मायके से मिला पांच तोला के जेवर भी पति और सास ससुर ने छीन लिया और अतिरिक्त दहेज में डेढ़ लाख रुपये और एक बाइक की मांग करने लगे। जिसे पीड़िता देने में असमर्थ रही। पीड़िता बताती है कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है और मायके में उसकी विधवा मां और भाई रहते हैं। ऐसे में डेढ़ लाख रुपये और एक बाइक का इंतजाम करना उसके लिए मुमकिन नहीं है।

पत्नी को घर से निकाला

इस पर पति ने कोई तरस नहीं खाया और दोनों बच्चियों के साथ उसे मारपीट कर घर से बेघर कर दिया गया। साथ ही मायके से लाया पांच तोला सोने के जेवर भी छीन लिया है। तभी से पीड़िता दर-दर की ठोकरे खाने के लिए मजबूर है। संबंधित थाने में शिकायत के बावजूद भी पीड़िता को न्याय नहीं मिला। ऐसे में पीड़िता मेंअपनी मां के साथ पुलिस अधिक्षक कार्यालय में पहुंचकर अपने पति और सास ससुर की हैवानियत को बताया है। उसने पति और सास ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसका आरोप है कि पुत्र मोह में उसके साथ ऐसा किया जा रहा है, क्योंकि उसके एक के बाद एक दो बेटियां पैदा हुई हैं। जिसको लेकर उसका अपना पति उसके साथ न केवल मारपीट कर रहा है बल्कि आरोप है कि उसे अपने साथ नहीं रखना चाहता। ऐसे में पीड़िता ने न्याय की मांग करते हुए आरोपी पति और सास ससुर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story