Mahoba News: रोडवेज बसों की छत से टपक रहा पानी, छाता लगाकर यात्रा करने पर मजबूर यात्री

Mahona News: बारिश के दौरान बस के अंदर यात्री छाता लगाकर यात्रा कर रहे हैं। यहीं नही, बस की छत से टपकते पानी से बचने के लिए यात्री खड़े होकर सफर करते दिखाई दिए, तो वहीं बस में वाईपर तक नही थे

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 1 July 2024 3:04 PM GMT (Updated on: 2 July 2024 4:08 AM GMT)
Water dripping from the roof of roadways buses, playing with the lives of passengers in the name of facilities
X

रोडवेज बसों की छत से टपक रहा पानी, सुविधाओं के नाम पर यात्रियों की ज़िंदगी से खिलवाड़: Photo- Newstrack

Mahona New: उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों को आधुनिक सुविधाओं से युक्त हाईटेक करने के दावे सूबे की सरकार कर रही है, मगर बुंदेलखंड के महोबा में डिपो में खड़ी खस्ताहाल बसें यात्रियों के लिए मुसीबत एक कारण बन रही हैं । आज सोसल मीडिया में वायरल ऐसी ही एक तस्वीर ने रोडवेज बसों की दुर्दशा को उजागर कर दिया है। वायरल वीडियो में बारिश के दौरान बस के अंदर यात्री छाता लगाकर यात्रा कर रहे हैं। यहीं नही, बस की छत से टपकते पानी से बचने के लिए यात्री खड़े होकर सफर करते दिखाई दिए, तो वहीं बस में वाईपर तक नही थे।

आपको बता दें कि सूबे की योगी सरकार की मंशा यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की है। जिसके लिए रोडवेज बसों को सुविधाओं से युक्त रखने के निर्देश हैं, मगर महोबा में रोडवेज की बसों के अंदर पानी टपकटा देख सब हैरत में हैं।

यूपी परिवहन विभाग की खुली पोल

वायरल वीडियो में महोबा डिपो की बस जो बांदा से महोबा आ रही थी तभी अचानक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन गई। बस की छत से अचानक पानी टपकने लगा। ऐसे में बस की सीटों पर बैठे टपकते पानी से बचने के लिए खड़े होकर सफर करते देखें गए तो वहीं एक यात्री टपकते पानी से बचाव को लेकर छाता खोलकर बैठ गया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरी बस में बारिश का पानी टपक रहा है। यात्री बस की छत से टपक रहे पानी से बचने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। एक यात्री ने बस के अन्दर टपकते पानी वीडियो बना कर वायरल कर दिया है। यहीं नही बस के मेन शीशे पर वाईपर तक नही लगा था, जिससे चालक को बस चलाने में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

किराया में बढ़ोत्तरी पे बढ़ोत्तरी, सुविधाएं नदारद

यूपी परिवहन विभाग की बसों में ये कमियां यात्रियों की ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ करती दिखाई दे रही हैं। इस तस्वीर से इतना तो साफ है कि रोडवेज सुगम यात्रा के नाम पर टिकट किराया में बढ़ोत्तरी पे बढ़ोत्तरी किए जा रही है। मगर यात्रियों को सुविधाएं मिलना तो दूर सुगम यात्रा भी नही कर पा रहे। बस की छत से टपकते पानी ने रोडवेज की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है।

बस के अंदर छाता लगाकर यात्रा करने पर यात्री मजबूर

आपको बता दें कि रोडवेज बस में सफर के दौरान बांदा से महोबा के लिए यात्री को 86 रुपए किराया देना पड़ता है, मगर सुविधाओं के नाम पर बस की छत से टपकता पानी से यात्रियों में भी नाराजगी साफ दिखाई दी है। इसी रूट पर 1 वर्ष पूर्व 68 रुपए किराया था जो 20 रुपए बढ़कर 86 रुपए हो चुका है। इसके बावजूद भी रोडवेज की खस्ताहाली दूर होने का नाम नहीं ले रही। प्रत्येक यात्री से 86 रुपए किराया लेने के बाद भी बस के अंदर छाता लगाकर यात्रा करने पर यात्री मजबूर है।

महोबा डिपो की बसों की हालत बहुत खराब है। सरकारी बसें अक्सर बीच रास्ते में खराब होकर खड़ी हो जाती हैं। अब तो हद ही हो गई है, जब महोबा डिपो की बस संख्या UP-95-T-2227 जो बांदा से चल कर महोबा आ रही थी बस इतनी जर्जर थी कि बारिश पर पूरा पानी छत से अंदर आने लगा।

जानें क्या कहा यूपी परिवहन विभाग के अधिकारी ने

रोडवेज बस की छत से टपकते पानी को लेकर डिपो के प्रभारी एआरएम राकेश कुमार पांडे बताते हैं कि सभी सड़कों पर सुविधाओं से युक्त बसों को संचालित करने के निर्देश हैं, मगर जानकारी मिली है कि बांदा से महोबा आ रही महोबा डिपो की बस से बारिश के कारण छत से पानी टपकने पर यात्री को परेशानी हुई है। इसको लेकर फोरमैन को यह निर्देश दिए गए हैं कि बिना बसों को चेक किए रूट पर ना भेजा जाए, वहीं शासन को भी इस बाबत पत्र लिखा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story