×

Mainpuri News: गेहूं खरीद केंद्रों पर हो रही धांधली, भाकियू ने की जांच की मांग

Mainpuri News: भारतीय किसान यूनियन (किसान) के पदाधिकारियों ने सोमवार को डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Chitra Singh
Published on: 21 Jun 2021 2:01 PM GMT
Mainpuri News: गेहूं खरीद केंद्रों पर हो रही धांधली, भाकियू ने की जांच की मांग
X

डीएम को ज्ञापन देते किसान संगठन के पदाधिकारी

मैनपुरी: भारतीय किसान यूनियन (किसान) (Bharatiya Kisan Union) के पदाधिकारियों ने सोमवार को डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की और सरकारी खरीद केन्द्रों (Government Procurement Centers) पर हुई धांधली की जांच की मांग की।

सोमवार को करीब ग्यारह बजे सुबह भाकियू (किसान) के आधा सैकड़ों किसान पहले से तय समय पर डीएम कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर किसानों के साथ हुए अन्याय की जांच की मांग की। यूनियन के महासचिव शीलेष दुबे, मण्डल अध्यक्ष शिवाकान्त तथा जिलाध्यक्ष अनुरूद्ध दुबे ने कार्यालय के अन्दर जाकर डीएम महेन्द्र बहादुर से मुलाकात की और दो पन्ने का ज्ञापन सौंपा।

कार्यालय से बाहर आने के बाद जिलाध्यक्ष अनुरूद्ध दुबे ने कहा कि डीएम साहब से मुलाकात के बाद भी वह निराश हैं। उनका कहना है कि एक सप्ताह तक वह इंतजार करेंगे। यदि उनकी मांगों पर कोई सटीक कार्यवाही न की गई तो सोमवार से वह तहसील परिसर में ही धरने पर बैठ जायेंगे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह काफी दिनों ने किसानों के साथ सरकारी खरीद केन्द्रों पर हो रहे र्दुव्यवहार तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच की मांग कर रहे हैं। पर प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है। अब उनके सामने धरने के विकल्प के अलावा कुछ भी नहीं है।

इस मौके पर यूनियन के संरक्षक अशोक दुबे, तहसील अध्यक्ष किशनी उमेश शर्मा, तहसील अध्यक्ष करहल हृदेश मिश्रा, ब्रजेश यादव, पिंकू सिकरवार, शिवा चैहान, विशाल चैहान,डॉ. अभिषेक वर्मा, रमाकांत मिश्रा, राघवेंद्र चैहान, बजरंगी मिश्रा, अतुल दुबे सहित आधा सैकड़ा किसान नेता मौजूद थे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story