×

Mainpuri News: सज कर तैयार मैनपुरी बस स्टैंड, ये होगीं सुविधाएं

Mainpuri News: इसके अंतर्गत बस स्टेशन पर रंगाई-पुताई, बस स्टेशन की दीवारें एवं पिलर्स पर जमीन से 03 फिट ऊँचाई तक टेरा कोटा कलर कराया गया है।

Anant kumar shukla
Published on: 9 Nov 2022 2:42 PM GMT
Mainpuri News bus stand ready These facilities will be
X

Mainpuri News bus stand ready These facilities will be

Mainpuri News: मैनपुरी बस स्टेशन के सौन्दर्यीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके अंतर्गत बस स्टेशन पर रंगाई-पुताई, बस स्टेशन की दीवारें एवं पिलर्स पर जमीन से 3 फिट ऊँचाई तक टेरा कोटा कलर कराया गया है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि- बस स्टेशन पर उच्च कोटि की प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की गई हैं। लूज वायरिंग हटवा दी गई है। बैट्री अभाव में बस स्टेशन के जनरेटर को स्टार्ट करने में परेशानी को देखते हुये उसमें नई बैट्री लगवायी गई है, जिससे अनवरत प्रकाश व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने बताया कि बस स्टेशन के सामने स्थित हाईमास्ट को नगर पालिका के सहयोग से ठीक कराया गया है।

संजय ने बताया कि बस स्टेशन पर सफाई व्यवस्था चाक चौबन्द रहे, इसके लिए नगर पालिका के सहयोग से बस अड्डे पर कूड़ेदान किया गए हैं एवं निकट भविष्य में बस स्टेशन पर स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत बस अड्डे की दीवारों पर स्वच्छता स्लोगन एवं वॉल पेन्टिंग कराये जाने का प्रस्ताव है।

उन्होंने बताया कि बस अड्डे पर यात्रियों के लिए सुद्ध पेयजल की सुविधा के लिये वाटर कूलर के अतिरिक्त इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प का संचालन भी सुनिश्चित कराया गया है। स्वच्छता बनाए रखने के लिए पेयजल के पास टायल्स भी लगवाये गये हैं।

कुमार ने बताया कि जनरेटर कक्ष के पास खुले दरवाजे पर चैनल लगावाया गया है जिससे जानवर बस अड्डे में प्रवेश न कर सके और स्वच्छता एवं सुरक्षा सुनिश्चित रहे। नई घड़ी लगायी गयी है। गमले युक्त पौधे लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त बस अड्डे समय-सारिणी एवं किराया सूची की फ्लैक्सी लगवायी गयी है। एल०ई०डी० एवं लाउड स्पीकर के माध्यम से सड़क सुरक्षा सम्बन्धी संदेश प्रसारित कराया जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story