×

Mainpuri By Election 2022: 'डिंपल भाभी जिंदाबाद' के लगे नारे पर रेलवे सख्त, टीसी सस्पेंड...10 के खिलाफ FIR दर्ज

Mainpuri By Election 2022: इटावा रेलवे अनाउंसमेंट पर 'डिंपल यादव को जिताना है' के नारे मामले पर रेलवे ने एक्शन लिया है। टीसी को सस्पेंड कर दिया गया, 10 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज हुई।

aman
Written By aman
Published on: 28 Nov 2022 3:28 PM GMT (Updated on: 28 Nov 2022 3:37 PM GMT)
mainpuri by election 2022 dimple yadav zindabad slogans on etawah railway enquiry tc suspend
X

डिंपल यादव और इटावा जंक्शन (Social Media)

Etawah News: यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव (Mainpuri By Election) से पहले शनिवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। दरअसल, इटावा रेलवे स्टेशन (Etawah Railway Station) के पूछताछ केंद्र पर रात के वक्त ट्रेनों के अनाउंसमेंट की जगह मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव को जिताने के नारे लगने लगे। लोगों से डिंपल यादव को वोट देने की अपील भी की गई। अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे ने एक्शन लिया। रेलवे ने टीसी को निलंबित कर दिया है। जबकि 10 अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

इटावा रेलवे इंक्वायरी (Etawah Railway Enquiry) से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के समर्थन में लगने वाले नारे पर रेलवे प्रशासन सख्त हो गया है। रेलवे ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करते हुए टीसी को सस्पेंड कर दिया। रेलवे ने एक्शन लेते हुए वरिष्ठ टिकट परीक्षक को दोषी माना। जिसके बाद उनके निलंबन के आदेश जारी हुए। इसी के साथ जीआरपी ने सस्पेंड टीसी की शिकायत पर 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। इसके अतिरिक्त, प्रशासन की ओर से जांच भी बैठाई गई।

टीसी सहित 10 के खिलाफ FIR दर्ज

गौरतलब है कि, समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट रिक्त हो गई है। जिस पर मतदान होने हैं। 5 दिसंबर को उप चुनाव के लिए वोटिंग होगी। समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को अपने प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है। उप चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान चरम पर है। इस बीच डिंपल यादव के प्रचार को लेकर इटावा रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब पूछताछ केंद्र पर कई बार 'डिम्पल यादव जिंदाबाद' के नारे लगाए गए। इसी मुद्दे पर अब रेलवे टीसी पर निलंबन की कार्रवाई हुई है। वरिष्ठ टीसी को सस्पेंड कर दिया है। उनके अलावा 10 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन (Northern Railway Men's Union) वालों पर भी FIR हुई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story