×

Mainpuri By Election 2022: डिम्पल यादव की जीत के बाद लखनऊ सपा कार्यालय पर उत्साहित कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

Mainpuri By Election 2022: सपा कार्यालय पर एकत्रित हुए समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढोल व नगाड़ों के धुन पर खुब डांस किए। एक-दूसरे पर पुष्प वर्षा किए । कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की मुबारकबाद दी ।

Anant kumar shukla
Published on: 8 Dec 2022 11:17 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2022 12:26 PM GMT)
Mainpuri By Election 2022 Activists celebrate after Dimple Yadav victory in Lucknow
X

Mainpuri By Election 2022 Activists celebrate after Dimple Yadav victory in Lucknow

Mainpuri By Election 2022: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिम्पल यादव की रिकार्ड मतों से ऐतिहासिक जीत की खबर आते ही राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई। उत्साह से भरे कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई और बधाई दी।

समाजवादी-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया की जीत पर भी कार्यकर्ताओं ने हर्ष जताया। रामपुर में पार्टी प्रत्याशी की हार पर दुःख एवं क्षोभ जताते हुए कहा गया कि वहां भाजपा सरकार और प्रशासन ने खुलकर धांधली की है, जो शर्मनाक है।


समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में सुबह से ही कार्यकर्ता एकत्र होने लगे थे। जैसे ही डिम्पल की बड़ी बढ़त की सूचना टीवी पर दिखी, कार्यकर्ताओं में जोश आ गया। मिठाई बांटने लगी। एक दूसरे के गले लगकर बधाइयां दी गई। किशन सिंह धानुक के बैंडबाजे के साथ किन्नर सभा की निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष पायल सिंह की टीम ने नेताजी अमर रहे और अखिलेश यादव जिंदाबाद-डिम्पल यादव जिंदाबाद के नारों के साथ पुष्प वर्षा की। महिलाएं भी बड़ी संख्या में मौजूद रही।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने डिम्पल यादव को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इस जीत ने सन् 2024 की दिशा का संकेत दे दिया है। उन्होंने कहा कि जबसे भाजपा सत्ता में आई है उसका आचरण अलोकतांत्रिक और उसकी भाषा अमर्यादित रही है। मतदाताओं ने दिखा दिया है कि जो लोकतंत्र का अपमान करते हैं उन्हें मान्यता नहीं मिलती है।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के हितों के लिए संघर्ष करती आई है। वही भाजपा का राजनीतिक विकल्प साबित हुई है। भाजपा नेतृत्व को भी जनादेश का सम्मान करना चाहिए। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अराजकता में झोंक दिया है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में जो जीत हासिल हुई है उसके लिए क्षेत्रीय जनता में नेताजी के प्रति सम्मान और व्यापक सहानुभूति रही है। भाजपा राज में किसान, नौजवान, गरीब सभी परेशान हैं, महंगाई-भ्रष्टाचार का बोलबाला है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में भाजपा का सफाया तय है।

राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि राजनीति में चुनाव सिर्फ एक पड़ाव है, असली ताकत जनता की है और लोकतंत्र में उसकी ही स्वीकारिता है। घमण्डी राजनीति का जीवन अल्पकालिक ही होता है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में तानाशाही राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं होता है। भाजपा को अपने भविष्य की चिंता करनी चाहिए।


कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की मुबारकबाद दी । इस दौरान ढोल नगाड़ों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव डिंपल यादव और शिवपाल यादव जिंदाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर शिवपाल यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह जीत नेता जी को सच्ची श्रद्धान्जलि है।


जमकर झूमें किन्नर समाज के लोग

डिम्पल यादव के जीत की खुशी में लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर किन्नर समाज के लोग जम के ठुमके लगाए। इस अवसर पर पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे। उन्होने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई, पुष्प वर्षा की और इस सानदार जीत के लिए बधाइयां दी।


मैनपुरी में डिम्पल यादव की जीत सुनिश्चित होने के बाद लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर नाचते किन्नर


डिम्पल यादव की जीत सुनिश्चित होने के बाद ढोल पर नाचते किन्नर समाज के लोग

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story