×

Mainpuri By Election: 30 हजार कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सपा बोली- हार के डर से धमका रही सरकार

Mainpuri By Election: चौधरी ने निर्वाचन अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में समाजवादी पार्टी के लोगों पर पाबंदी हटाने और स्टार प्रचारकों को डराने धमकाने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

Anant kumar shukla
Published on: 28 Nov 2022 1:33 PM GMT
Mainpuri By Election Case filed against 30 thousand workers
X

Mainpuri By Election Case filed against 30 thousand workers

Mainpuri By Election: मैनपुरी उप चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में घमासान जारी है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही हैं। इस सीट पर सीधी लड़ाई सपा और भाजपा में देखा जा रहा है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ से भेंट कर उन्हें मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सत्तारूढ़ दल भाजपा के दबाव में जिला प्रशासन और जिला पुलिस प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के 30 हजार से अधिक निर्दोश कार्यकर्ताओं, समर्थकों को सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर सीआरपीसी की धारा-107/116 एवं धारा-10 जी के अन्तर्गत नोटिस भेजकर अकारण पाबंद किए जाने की शिकायत की।

चौधरी ने निर्वाचन अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में समाजवादी पार्टी के लोगों पर पाबंदी हटाने और स्टार प्रचारकों को डराने धमकाने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव हो सके।


समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में के के श्रीवास्तव, डॉ हरिश्चन्द्र, राधेश्याम सिंह शामिल थे।


बता दें कि समाजवादी पार्टी द्वारा इससे पहले भी पुलिस वालों द्वारा मतदाताओं को डरा धमकाकर भाजपा के पक्ष में वोट देने और जनपद इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह द्वारा पद व प्रशासनिक अधिकारों का दुरुपयोग किए जाने की शिकायत करते हुए उन्हें तत्काल निर्वाचन कार्यों से हटाये जाने की मांग की थी।

समाजवादी पार्टी का आरोप है कि उक्त अधिकारी जसवन्तनगर विधानसभा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों, ब्लाक प्रमुखों, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों, बीडीसी सदस्यों पर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुचित दबाव बना रहे हैं जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है।मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में सपा द्वारा डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी द्वारा रघुराज शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। मैनपुरी उपचुनाव के लिए मतदान 5 नवंबर को तथा मतगणना 8 नवंबर को होगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story