×

Mainpuri By Election 2022: सपा का आरोप मतदाताओं को अराजक तत्व साबित करने में जुटी भाजपा, कार्यकर्ताओं का हो रहा उत्पीड़न

Mainpuri By Election: सपा समर्थक मतदाताओं का मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में उत्पीड़न किया जा रहा है। बल प्रयोग व हिरासत में लेकर मतदान से रोकने की साजिश की जा रही है।

Anant kumar shukla
Published on: 4 Dec 2022 3:46 PM GMT
Mainpuri By Election SP delegation submitted memorandum to Election Commission
X

Mainpuri By Election SP delegation submitted memorandum to Election Commission

Mainpuri By Election: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी, लखनऊ के द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त, नई दिल्ली को ज्ञापन देकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी एवं रविदास मेहरोत्रा विधायक ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी समर्थक मतदाताओं का मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में उत्पीड़न, बल प्रयोग और हिरासत में लेकर मतदान से रोकने की बड़ी साजिश की जा रही है।

ज्ञापन में मांग की गई है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतको की बहुलता वाले क्षेत्रों के मतदान स्थलों (बूथों) को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेणी से मुक्त कर दिया जाए व समस्त मतदेय स्थलों की वेबकास्टिंग कालिंग चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराया जाए, जिससे कि मतदान के समय मतदेय स्थलों पर होने वाली घटनाओं और गड़बड़ियों की जानकारी उन्हें भी प्राप्त हो सके तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सके।


राजेन्द्र चौधरी एवं रविदास मेहरोत्रा विधायक ने कहा है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में भाजपा मतदाताओं को अराजकतत्व बताने पर तुली हुई है। विपक्षी दलों के नेताओं, समाजवादी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करके लोकतंत्र का गला घोंट रही है जो कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की परिधि में है, ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की जाए। समाजवादी प्रतिनिधिमंडल में के.के. श्रीवास्तव, राम सागर यादव, डॉ0 हरिश्चन्द्र एवं राधेश्याम शामिल थे। अभी 8 बज के 15 मिनट पर फिर से समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधी मण्डल नरेश उत्तम पटेल (प्रदेश अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी उ.प्र), राजेंद्र चौधरी (मुख्य प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी) एवं पार्टी के अन्य विधायकों के साथ मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उ.प्र से शिकायत दर्ज कराने पहुंचे हैं।


मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को और मतगणना 8 दिसंबर को होनी है। समाजवादी पार्टी ने डिम्पल यादव को और भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज शाक्य को टिकट दिया हैं। दोनो पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।



Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story