×

Mainpuri By-Election: डिंपल की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद शिवपाल बोले कुछ दिन में लूंगा फैसला

Mainpuri By-Election 2022: शिवपाल यादव मैनपुरी उपचुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की भूमिका के बारे में कुछ भी कहने से बचते दिखे।

Jugul Kishor
Published on: 10 Nov 2022 2:53 PM GMT (Updated on: 10 Nov 2022 2:54 PM GMT)
Mainpuri By-Elections 2022
X

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Pic: Social Media)

Mainpuri By-Elections 2022: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने सीधे तौर पर मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव पर सीधे तौर पर कुछ कहने से बचते हुए बताया कि वो मुलायम सिंह यादव की मृत्यु से खाली हुई सीट पर अपनी पार्टी से उम्मीदवार उतारने का फैसला दो चार दिन में ले लेंगे।

शिवपाल गुरूवार 10 नवंबर 2022 को उन्नाव एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। मैनपुरी उपचुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की भूमिका के बारे में कुछ भी कहने से बचते दिखे। डिंपल यादव के मैनपुरी से उपचुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने इसकी कोई जानकारी ना होने की बात कही। उन्होने कहा 2-4 दिन में लखनऊ पहुंचकर आप लोगों को सारी जानकारी मिल जायेगी।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आज ही मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है। इस बारे में शिवपाल यादव से जब सवाल पूछा गया तो उन्होने कहा कि देखिये आज ही अधिसूचना जारी की गयी है। वैसे देखिये मुझे ये जानकारी आप लोगों के द्वारा मिल रही है। हमारी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है। पता नहीं आपने ये सवाल कहां से पूछ लिया। वो सब सही है। अभी तो आपके द्वारा मुझे जानकारी मिली है। देखिए 2-4 दिन में लखनऊ में आपको सबकुछ बता देंगे।

मैनपुरी से डिंपल यादव को टिकट दिये जाने पर जब तेज प्रताप यादव से पूछा गया तो उन्होने कहा जनता की मांग पर डिंपल यादव को टिकट दिया गया है।उन्होंने कहा कि इस चुनाव पर देश की नजर है, समाजवादी पार्टी बड़े अंतर से इस चुनाव को जीतेगी। जब तेज प्रताप से पूछा गया कि अगर बीजेपी अपर्णा यादव को चुनाव मैदान में उतारती है तो ऐसी स्थिति पर आप क्या कहेंगे। इस सवाल के जवाब पर तेज प्रताप ने कहा कि भाजपा किसी को भी चुनाव मैदान में उतारे उसको हार का मुंह देखना पड़ेगा।

5 दिसंबर को होगा उपचुनाव

चुनाव आयोग ने देश के विभिन्न राज्यों में खाली हुई लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। इन सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होंगे, जबकि, 8 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश के साथ ही मतगणना होगी। मैनपुरी सीट पर भी इन्हीं तारीखों को वोटिंग और काउंटिंग होगी। सपा संस्थापक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story