×

Mainpuri News : जनपद में कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए सरकार अगले माह से चलाएगी महाअभियान

Mainpuri News : सरकार 1 जुलाई से जनपद में 20 से 25 हजार लोगों को प्रतिदिन कोविड वैक्सीनेशन कराया जाएगा।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Shraddha
Published on: 18 Jun 2021 1:17 PM GMT
कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए सरकार अगले माह से चलाएगी महाअभियान
X

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया)

Mainpuri News : कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को खत्म करने के लिए सरकार (Government) हर मुमकिन प्रयास करती नजर आ रही है। इसी कड़ी में जनपद में वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) शुरू करने की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। आगामी 1 जुलाई से जनपद में 20 से 25 हजार लोगों को प्रतिदिन कोविड वैक्सीनेशन (covid vaccination) कराया जाएगा।



सरकार ने संभावित तीसरी लहर (third wave) से निपटने के लिए मैनपुरी जिले (Mainpuri District) के प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। इस संबंध में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (DM Mahendra Bahadur Singh) की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया गया है। इन निर्देशों के तहत 1 जुलाई से 18 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लाभार्थी सरकार के टारगेट पर रहेंगे।1 जुलाई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन अभियान से पहले ही जनपद के सभी फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्सों को प्रशिक्षित कर दिया गया है। अब आगामी 1 जुलाई से शुरू होने वाले अभियान के लिए 1 सप्ताह का माइक्रोप्लान भी उच्चाधिकारियों द्वारा मांगा गया है, ताकि माइक्रोप्लान पर अमल कराया जा सके।

सीएमओ डॉ. ए. के. पांडेय ने बताया कि 1 जुलाई से जनपद में शुरू होने वाले बृहद वैक्सीनेशन अभियान के लिए कार्य योजना बनाकर तैयार कर ली गई है। यह कार्य योजना सरकार को भी भेज दी गई है और इस संबंध में सभी चिकित्साधिकारियों, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है। फार्मासिस्ट और स्टाफ नर्सों का प्रशिक्षण भी पूरा करा लिया गया है। आगामी 1 जुलाई से शुरू होने वाले अभियान की तैयारियां पूर्ण है। सरकार ने ये भी निर्देश दिए हैं कि 1 जनवरी 2022 को जो लोग 18 साल की उम्र पूरी कर रहे हैं, उनकी सूची तैयार करा ली जाए। इनके पंजीकरण भी शुरू करा दिए जाएं। इन सभी को पहली और दूसरी डोज समय रहते लगाने के आदेश जी प्राप्त हुए हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने बताया की टीकाकरण में अधिक तेजी लाने के लिए 20 से 25 हजार लोगों को कोरोना की डोज देने की प्लानिंग है। इस योजना पर ठोस अमल करते हुए जनपद की 23 लाख से अधिक की आबादी को टीका लगाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित कर लिया जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story