×

Mainpuri News: बिजली बकायादारों का कटेगा कनेक्शन, बिजली चोरी और बकाया वसूली अभियान शुरू

Mainpuri News: मैनपुरी में एक लाख से ऊपर के बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटकर उनके खिलाफ आरसी जारी करके वसूलने का आदेश दिया।

Praveen Pandey
Report Praveen PandeyPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2021 1:41 PM GMT
Connection of electricity defaulters will be cut, electricity theft and arrears recovery campaign started
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mainpuri News: एक लाख से ऊपर के बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटकर उससे खिलाफ आरसी जारी करके वसूली करायें जाएं। कनेक्शन काटने के बाद समय समय पर उसे चेक भी कराया जाएं अगर चोरी करते मिले तो एफआईआर कराई जाएं। उक्त निर्देश मैनपुरी पहुंचे नोडल अधिकारी दीपक कुमार सक्सैना ने विद्युत अधिकारियों से समीक्षा के दौरान कहीं। नोडल अधिकारी ने विद्युत अधिकारियों के साथ लगभग दो घंटे तक कार्यकी समीक्षा की।

नोडल अधिकारी ने समीक्षा के दौरान आगे कहा कि उपकेंद्र पर दो टीमें गठित की जाएं। एक टीम टीजी टू के नेतृत्व में बिल न जमा करने वाले उपभोक्ता के कनेक्शन काटे व दूसरी टीम अवर अभियंता के नेतृत्व पूर्व में बकाये पर काटे गए कनेक्शनांे को चेक करे। बिना वकाया जमा किये कनेक्शन चलता हुआ पाए जाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएं।

बिजली चोरी और बकाया वसूली अभियान

ट्रान्सर्फामर की क्षतिग्रस्तता कम करने हेतु वर्कशाप टीम के साथ समय-2 पर मरम्मत कार्य कराया जाएं। समय- समय पर ट्रान्सर्फामर का तेल चेक कराते रहे। कम होने उसे पूरा कराये। उच्च अधिकारी स्वयं भी साइट पर रखे ट्रान्सर्फामरों की स्थिति देखें। पूरी ताकत के साथ बिजली चोरी और बकाया वसूली अभियान चलाया जाएं।

अति संवेदनशील इलाकों में अभियान के लिये प्रशासन की मदद ली जाएं। उपभोक्ताआंे को समय पर बिल उपलब्ध होना चाहिए। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिये। बिलिंग करने वाली संस्था को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए जाएं। कार्य करने वाली संस्था फीडर सेपरेशन कार्य निर्धारित समय में पूर्ण करें।


इससे गांव की लाइनों का भार कम होगा और फाल्ट जैसी समस्या कम होगी। जिससे उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी। सभी नलकूप कनेक्शनांे पर मीटरिंग कराये। नया नलकूप कनेक्शन मीटर लगने के बाद ही चालू किया जाएं। उनके द्वारा और कार्यो की समीक्षा करके निर्देश दिए गए।

करहल रोड उपकेन्द्र का किया निरीक्षण

समीक्षा करने के बाद नोडल अधिकारी करहल रोड स्थित विद्युत उपकेन्द्र पर पहुंचे। जहां पर उन्होने वीसीवी पैनल, स्विच यार्ड व पावर ट्रान्सर्फामर की स्थिति का जायजा लिया।

समीक्षा और निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल, अधिशाषी अभियंता जीसीएल भटनागर, आशीष गुप्ता, मागेंद्र अग्रवाल व अधिशाषी अभियंता टेस्ट ओमप्रकाश मौजूद रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story