×

Mainpuri News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फर्जी आईएएस अफसर गिरफ्तार

मैनपुरी पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अफसर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस फर्जी अफसर ने बीते माह मैनपुरी की भोगांव तहसील के एसडीएम व तहसीलदार को कॉल कर दबाव बनाने की कोशिश किया है.

Praveen Pandey
Reporter Praveen PandeyPublished By Shweta
Published on: 17 Jun 2021 1:04 PM GMT
पकड़ा गया फर्जी आईएएस अफसर
X

पकड़ा गया फर्जी आईएएस अफसर

Mainpuri News: मैनपुरी पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अफसर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस फर्जी अफसर ने बीते माह मैनपुरी की भोगांव तहसील के एसडीएम व तहसीलदार को कॉल कर अपने आप को सुरेश चंद्रा वरिष्ठ आईएएस पूर्व प्रमुख सचिव राजस्व बताकर जनपद मैनपुरी में कितनी तहसील हैं और कौन-कौन तहसीलदार है इस संबंध में जानकारी प्राप्त की। सिर्फ इतना ही नहीं इस फर्जी आईएएस ने कहा था कि तहसीलदार सदर, करहल, तहसीलदार कुरावली से कह दे कि मुझसे बात करले तथा यह भी कहा कि अपने प्राइवेट फोन से मिलाकर बात करें।

इस मामले के बाद से भोगांव तहसील के एसडीएम और तहसीलदार ने तुरंत आईएएस सुरेश चंद्रा पूर्व प्रमुख सचिव राजस्व के पास कॉल की और इस बात की जानकारी ली। जिसके बाद पता चला की यह किसी फर्जी आईएएस का काम है। इस घटना के बाद से सूब में जांच शुरू कर दिया गया। जहां पता चला कि इस तरह के कई कॉल अन्य जनपदों के अधिकारियों के बाद किया गया है। और सभी पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस संबंध में तहसीलदार भोगांव द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना भोगांव में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक मैनपुरी द्वारा दिए गए आदेश के अनुपालन में मुकदमे का सफल अनावरण हेतु थाना भोगांव व सर्विलांस की एक टीम गठित की गई थी। जिसके बाद फर्जी आईएएस अफसर का फोन ट्रेस कर भूमिका बनाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पकडे गए अभियुक्त के पास से एक मोबाइल फोन व फर्जी सिम कार्ड बरामद हुआ है।

पकड़ा गया फर्जी आईएएस अफरस

बता दें कि पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है। जिसने कई जनपदों में फर्जी सिम से फोन कर के करीब 45 से 50 आईएएस अधिकारी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों पर अनावश्यक दबाब बनाया गया। जिसे आज गिरफ्तार कर न्यायालय के समस्त पेश किया जाएगा। इस अभियुक्त के ऊपर थाना तिंदवारी जनपद बांदा में भी 420/507 धारा में मुकदमा पंजीकृत है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story