×

Mainpuri News: सहकारी समिति में सचिव की तैनाती न होने से किसान परेशान

सहकारी समिति आलीपुर पट्टी में सचिव के न होने से किसान बाजार से मंहगे दाम पर खाद खरीदने को मजबूर हैं

Praveen Pandey
Written By Praveen PandeyPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 17 Jun 2021 8:18 AM GMT
Mainpuri News: सहकारी समिति में सचिव की तैनाती न होने से किसान परेशान
X

Mainpuri News: सरकार जहां किसानों की सुविधाओं के लिए स्कीम निकालता रहता है ताकि किसानों को खरीद फरोक्त व बीज, खाद आादि में दिक्कत न हो। वहीं प्रदेश में कुछ जगह ऐसे भी हैं जहां किसान सरकार ़द्वारा दी गयी सुविधा का लाभ भी नहीं उठा पा रहे हैं। इसी श्रेणी में सहकारी समिति आलीपुर पट्टी भी आता है जहां पर सालों से सचिव के न होने के कारण समिति अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। जिससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसान बाजार से मंहगे दाम पर खाद खरीदने को मजबूर हैं।

ज्ञात हो कि सहकारी समिति आलीपुर पट्टी में तैनात सचिव का कई वर्षों पहले स्थानांतरण हो गया था। इसके बाद से अब तक समिति में किसी सचिव की नियुक्ति नहीं की गयी है। सचिव की तैनाती नहीं होने के कारण किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। ऐसे में किसान बाजार से महंगे दामों पर खाद खरीदते हैं। वही गेंहू क्रय केंद्र इस वर्ष नहीं बन सका मजबूरन सहकारी समिति छाछा पर गेंहू विक्री के लिए जाना पड़ता है। सचिव नहीं होने के कारण किसान मजबूरी वश अपनी उपज को सस्ते दामों में बिचैलियों को बेंचने के लिए मजबूर है।

किसानों ने की नियुक्ती की मांग

किसान बालकराम शाक्य ने बताया कि यदि सचिव की नियुक्ति कर दी जाए तो किसान की उपज का सही दाम उसे मिल सकता है। किसानों ने आला अधिकारियों से जल्द समिति में सचिव की नियुक्ति कराने की मांग की है। ताकि किसानों को राहत मिल सके। किसान लल्लू शाक्य, अहिवरन सिंह प्रजापति, प्रेमचन्द्र राजपूत, रामसेवक शाक्य, राजवीर यादव, सुखवीर यादव आदि ने सचिव की नियुक्ति करने की मांग की है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story