×

Mainpuri News : भंयकर गर्मी में ढाई घण्टे लेट आंनद बिहार एक्सप्रेस का इंतजार करना यात्रियों को पड़ा भारी

Mainpuri News : भीषण गर्मी के बीच ढाई घण्टे तक स्टेशन पर बैठकर यात्रियों को आंनद बिहार एक्सपे्रस का इंतजार करना पड़ा।

Praveen Pandey
Reporter Praveen PandeyPublished By Shraddha
Published on: 13 Jun 2021 2:30 PM GMT
भोगांव रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को करना पड़ा ट्रेन का इंतजार
X

भोगांव रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को करना पड़ा ट्रेन का इंतजार

Mainpuri News : भीषण गर्मी के बीच ढाई घण्टे तक स्टेशन पर बैठकर यात्रियों को आंनद बिहार एक्सपे्रस (Anand Vihar Express) का इंतजार करना पड़ा। इस बीच यात्रियों को स्टेशन पर पेयजल (Drinking Water) की समस्या से लेकर टूटे हुए टीन शेड (teen shed) के नीचे बैठने को मजबूर होना पड़ा। रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर बने शौंचालयों ताला पड़े होने के कारण लोगों को खुले में लघुशंका के लिए मजबूर होना पड़ा।

रविवार को कानपुर से चलकर दिल्ली आनन्द विहार तक जाने वाली आनन्द विहार एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग ढाई घण्टे लेट 2 बजकर 35 मिनट पर स्टेशन पर पहुंची। इस दौरान यात्रियों को स्टेशन पर भीषण गर्मी के बीच पेयजल समस्या के लिए जूझना पड़ा।

स्टेशन पर लगा ठण्डे पानी का वाटर कूलर वर्षों से खराब पड़ा हुआ है। जो स्टैण्ड पोस रेलवे द्वारा पेयजल के लिए बनाए हैं उनमें टोटियां भी नहीं लगायी गई हैं। स्टेशन पर बने शौंचायलों में बनने के बाद से ही ताले पड़े हुए हैं। यात्रियों को खुले में लघुशंका या शौच के लिए जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। स्टेशन पर शरीर को जला देने वाली भीषण गर्मी से लोगों को बचने के लिए जो टीन शेड बना हुआ है। उसमें रेलवे विभाग की लापरवाही के चलते कई टीने टूट चुकी हैं। लोंगो को मजबूरन इस टीन शैड के नीचे आने वाली गर्मी में भी बचने का प्रयास करते देखा गया।

रेलवे स्टेशन पर पेयजल के लिए टोटियां भी नहीं लगाई गई


भोगांव से दिल्ली जा रहे यात्री शंकर सक्सेना ने बताया कि ढाई घण्टे के बीच उन्हें स्टेशन पर गर्मी से बचने का केाई उचित प्रबंध रेलवे का देखने को नहीं मिला है। वह इसकी शिकायत रेलवे मण्डल गोरखपुर से करेंगे। एक पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने जा रही शिक्षिका अभिलाषा राजपूत का कहना है कि अपने दोनों बच्चों के साथ इस भीषण गर्मी में स्टेशन पर बच्चों को बचाना मुश्किल भरा महसूस हुआ। स्टेशन पर खास गर्मी के मौसम से बचने के लिए कोई संसाधन रेलवे विभाग की ओर से नहीं किया जाना खराब सिस्टम को दर्शाता है।

इस सबंध में सहायक स्टेशन मास्टर आलोक द्विवेदी ने बताया कि स्टेशन पर प्राइवेट सफाई कर्मी लगाया हुआ है। नए स्टैण्ड पोस व शौंचालयों में कनेक्शन न होने पर उन्हें बंद रखा गया है। स्टेशन पर शीघ्र ही सभी आवश्यक सुविधाओं के लिए काम होने वाला है। जिसके बाद यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story